National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को नेशनल हेराल्ड मामले की जांच में शामिल होने के लिए नया समन भेजा है. अब उन्हें 25 जुलाई की जगह 26 जुलाई को पेश होने के लिए कहा गया है. सूत्रों ने ये जानकारी दी है. नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के लिए इससे पहले बीते दिन यानि गुरुवार को सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी.


ये पूछताछ लगभग दो से तीन घंटे तक चली थी. जिसके बाद जांच एजेंसी ने उन्हें सोमवार यानि 25 जुलाई को पेश होने के लिए कहा था. अधिकारियों ने कहा था कि सोनिया गांधी हाल ही में कोविड से रिकवर हुई हैं इसलिए कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए उनसे पूछताछ की गई. इस दौरान उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी थे. 


ईडी ने राहुल गांधी से भी की है पूछताछ


उनकी उम्र और स्वास्थ्य को देखते हुए, ईडी ने विशेष छूट के रूप में प्रियंका गांधी को पूछताछ कक्ष से दूर, ईडी कार्यालय के अंदर अपनी मां के साथ जाने की अनुमति दी थी. इस मामले में राहुल गांधी से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है. वहीं कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई की निंदा की है और इसे राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है. पूछताछ के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशव्यापी प्रदर्शन किए थे जिसके बाद कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया था. 


कोरोना के टाली गई थी पेशी


सोनिया गांधी से जून के पहले सप्ताह में पूछताछ की जानी थी, लेकिन कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण, पूछताछ को 23 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने केंद्रीय एजेंसी से चार सप्ताह का समय मांगा था क्योंकि उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी गई थी. पिछले महीने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ईडी (ED) ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया था और फिर नया समन जारी किया गया था. 


ये भी पढ़ें- 


ED Raids: पश्चिम बंगाल में ईडी का बड़ा छापा, मिली इतनी रकम, नोटों का ढेर देख हैरान हो जाएंगे आप


Presidential Election 2022: द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद अब क्रॉस वोटिंग पर हल्ला, विधायकों से विपक्षी दल नाराज, BJP खुश