Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में अब केन्द्रीय जांच एजेंसी यानी प्रवर्तन निदेशालय की एंट्री हो गई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ईडी को पत्र लिखते हुए बीते शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा के दौरान जहांगीरपुरी हिंसा में भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ पीएमएलए के तहत एक्शन लेने के लिए कहा है. यह चिट्ठी 21 अप्रैल को लिखी गई थी.


वहीं हिंसा के बाद आज पहला जुमा है. जिसे देखते हुए जुमे की नमाज को लेकर इलाके में पुलिस की टीम अलर्ट पर है. जामा मस्जित की तरफ से बच्चों को जुमे की नमाज में नहीं लेकर आने की अपील की गई है. फिलहाल पूरे इलाके में जगह-जगह पर CCTV कैमरों से निगरानी की जा रही है. पुलिस यहां एक अस्थाई मॉनिटरिंग स्टेशन भी तैयार करेगी. वहीं इलाके में किसी भी तरह की गतिविधि पर ध्यान देने के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी की गई है.  जहांगीरपुरी में आज सियासी दलों के नेताओं के दौरे से पहले सुरक्षा बढ़ाई गई है.


इधर, जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर सियासत भी खूब होती हुई नजर आ रही है. पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी की फैक्ट फाइंडिंग कमेट आज जहांगीरपुर पहुंच रही है. तो वहीं समाजवादी पार्टी का पांच सदस्यीय डेलिगेशन भी दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्र का आज दौरा करेगा. इस बीच जहांगीरपुरी पहुंचे विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं को कुशल चौक रोक दिया गया.    


क्या हुआ था हनुमान जयंती के दिन


दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार की शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले. यह घटना बीते शनिवार शाम 5 से 5.30 के बीच हुआ. उस दौरान शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी, तभी अचानक से शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया.


सड़कों पर काफी दूर से पत्थर फेंके जा रहे थे. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. वहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. जब गाड़िया जलाई गई तब लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे.


ये भी पढ़ें:


Jammu Kashmir News: बीजेपी का संविधान पर चला बुलडोजर अब अल्पसंख्यकों के घरों तक पहुंच गया है- महबूबा मुफ्ती


J&K Sarkari Naukri: जम्मू कश्मीर लोक सेवा आयोग ने जारी किया सिविल सेवा प्री परीक्षा का शेड्यूल, भरे जाएंगे 220 पद, जानिए जरूरी तारीखें