ED Attaches Pooja Singhal Property: ईडी ने मनरेगा से जुड़े घोटाले (MGNREGA Scam) के मामले में जेल में बंद निलंबित आईएएस पूजा सिंघल (Suspended IAS Pooja Singhal) की प्रॉपर्टी को लेकर कार्रवाई की है. ईडी ने रांची में पूजा सिंघल की 82.77 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियों को स्थाई रूप से कुर्क किया है. इन संपत्तियों में एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, 1 डायग्नोस्टिक सेंटर और दो लैंड पार्सल शामिल हैं. जो संपत्ति कुर्क हुई है, उसमें एक पल्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और दूसरा पल्स डायग्नोस्टिक एन्ड इमेजिंग सेंटर है. इसके अलावा सिंघल के पति, उनके अकाउंटेंट और चार जूनियर इंजीनियर भी ईडी के रडार पर हैं.


जिस मनरेगा घोटाले के मामले में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल जेल में बंदल हैं, वो झारखंड (Jharkhand) के खूंटी जिले से जुड़ा हुआ है. पूजा घोटाले के वक्त वहां डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात थीं. पूजा पर आरोप है कि बिना काम के ही मनरेगा योजना का पैसा निकाल लिया गया. हालांकि राज्य सरकार ने इस मामले में जांच के बाद पूजा सिंघल को क्लीन चिट दे दी थी. जिस वक्त पूजा सिंघल को क्लीन चिट दी गई, उस वक्त झारखंड में रघुवर दास की सरकार थी. 


11 मई को हुई थी पूजा सिंघल की गिरफ्तारी


ईडी को जांच के दौरान पूजा सिंघल के पास आय से अधिक संपत्ति मिली. ईडी ने मनरेगा घोटाले के मामले में 6 मई को पूजा सिंघल समेत उनके करीबियों को करीब 25 ठिकानों पर छापा मारा था. पूजा को मामले में 11 मई को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद 25 मई को उन्हें जेल भेज दिया गया. 27 सितंबर को खराब स्वास्थ्य के चलते रिम्स में भर्ती कराया गया था. हालांकि 27 नवंबर को एक बार फिर उन्हें जेल भेज दिया गया.


ये भी पढ़ें : Shraddha Murder Case: हत्या से सबूत मिटाने तक, किसने की आफताब की मदद? जांच में जुटी पुलिस