Lok Sabha Elections 2024: यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय के राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के बयान पर कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं में जुबानी जंग शुरू हो गई है. अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तंज कसा है. गिरिराज सिंह ने शनिवार (19 अगस्त) को कहा कि 2019 में भी राहुल गांधी अमेठी से ही चुनाव लड़े थे और उन्हें तब भी अपनी हार का डर था इसलिए ही वह वायनाड से चुनाव लड़े थे.


गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि अगर 2024 में भी राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें फिर से हार ही मिलेगी. हालांकि ये कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी का निजी फैसला होगा कि वह कहां से चुनाव लड़ते हैं. इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा था. 


बीजेपी नेताओं का कांग्रेस पर निशाना


मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने हमेशा अमेठी के लोगों का इस्तेमाल किया है और निर्वाचन क्षेत्र को अपनी निजी संपत्ति माना. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने अमेठी के लोगों को च्युइंग गम की तरह इस्तेमाल किया है और अब पारिवारिक टॉफी के साथ माफी की उम्मीद कर रहे हैं. 


अजय राय ने कही थी ये बात


बता दें कि, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने शुक्रवार को राहुल गांधी के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के बात कही थी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि प्रियंका गांधी जहां से चुनाव लड़ना चाहें वे वहीं से लड़ेंगी. वे चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं. 


"अमेठी के लोग परिवार की तरह मानते हैं"


अजय राय ने अपने बयान पर कायम रहते हुए शनिवार को भी कहा कि अमेठी के लोग कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को अपने परिवार की तरह मानते हैं क्योंकि उन्होंने वादे पूरे किए. ये कांग्रेस कार्यकर्ताओं और वहां की जनता की मांग है. लोग चाहते हैं कि कांग्रेस सत्ता में आए. हम जीत सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. 


ये भी पढ़ें- 


Supreme Court: रेप पीड़िता के गर्भपात से जुड़े मामले की सुनवाई में देरी पर SC ने जताई नाराजगी, कहा- 'कीमती समय की बर्बादी की गई'