नई दिल्ली: हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों से संबंध रखने के आरोप में जम्मू कश्मीर के बर्खास्त डीएसपी देवेंद्र सिंह मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने आज जम्मू कश्मीर पीडीपी युवा विंग के नेता वाहिद रहमान पारा को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. वाहिद का नाम इस मामले में एक आरोपी के जरिए सामने आया था और उस पर इस मामले में आर्थिक मदद करने के आरोप है.


एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि वाहिद पारा को पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया गया था. वाहिद पारा से पूछताछ अहम भी मानी जा रही थी क्योंकि जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव का माहौल शुरु हो चुका है और ऐसे में वाहिद पारा से हो रही पूछताछ को जम्मू कश्मीर में स्थानीय तौर पर अहम माना जा रहा था.


एनआईए के एक आला अधिकारी के मुताबिक, पारा की भूमिका की जांच पिछले कुछ महीनों से चल रही थी क्योंकि मामले में शामिल एक आरोपी ने उसका नाम लिया था लेकिन पूछताछ के लिए वाहिद पारा को बुलाए जाने के पहले उसके मामले की आरंभिक जांच की गई. जांच के दौरान पाया गया कि उसके संबंध इस मामले में आर्थिक मदद करने के हो सकते हैं. पारा को पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया गया जहां लगातार दो दिनों तक पूछताछ की गई.


एनआईए सूत्रों के मुताबिक, इस पूछताछ के दौरान अनेक सवालों के जवाब गोलमोल देने की कोशिश की और कुछ सवालों के जवाब नहीं दिए. सवालों के जवाब से संतुष्ट न होने पर अधिकारियों ने आज गिरफ्तार कर लिया. पारा को आज स्पेशल कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा जहां से उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर लाया जाएगा.


ध्यान रहे कि जम्मू कश्मीर के बर्खास्त डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकवादी नावेद बाबू समेत अन्य लोगों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था और बाद में इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई थी. इस मामले में एनआईए एक आरोप पत्र कोर्ट के सामने पेश कर चुका है लेकिन मामले में शामिल अन्य आरोपों की जांच अभी जारी है इसी जांच के तहत पारा को भी गिरफ्तार किया गया है.


कोरोना केस बढ़ने के चलते पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, 1 दिसंबर से राज्य में लगेगा नाइट कर्फ्यू