DRI Recovers Heroin Worth Rs 53 Cr in Mumbai: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) पर बुधवार (8 मार्च) को राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने एक भारतीय नागरिक को रोका और उसके लगेज बैग से 53 करोड़ रुपये मूल्य की 7.6 किलोग्राम हेरोइन (मादक पदार्थ) बरामद कर ली. आरोपी ने हेरोइन (Heroin) की तस्करी के लिए अपने लगेज बैग में एक कैविटी (Cavity) बनाई हुई थी.


DRI के सूत्रों ने बताया की उन्हें जानकारी मिली थी कि 7 मार्च के दिन एक यात्री विदेश से भारत में करोड़ों रुपये की हेरोइन के साथ आने वाला है, जिसके बाद अधिकारियों ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर ट्रैप लगाया और इथियोपिया (Ethiopia) के अदिस अबाबा (Addis Ababa) से भारत (India) आए संदिग्ध भारतीय नागरिक यात्री को जांच के लिए हिरासत में ले लिया.


DRI ने लगेज बैग से ऐसे बरामद की करोड़ों रुपये की हेरोइन


डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध यात्री के बैग की तलाशी ली गई तो कुछ नहीं मिला लेकिन जब उसे ध्यान से जांचा गया तो पता चला कि बैग में एक कैविटी बनाई गई थी, जिसे खोलने पर उसमें से 7.6 किलोग्राम ऑफ व्हाइट कलर का पाउडर मिला. इस पाउडर की जांच की गई तो पता चला कि वो हेरोइन है.



डीआरआई कस्टडी में भेजा गया आरोपी


डीआरआई अधिकारियों ने बताया की 7.6 किलोग्राम हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 53 करोड़ रुपये हैं. डीआरआई ने उस यात्री को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 10 मार्च तक के लिए डीआरआई की कस्टडी में भेज दिया गया. डीआरआई की टीम इस मामले में आगे की जांच कर रही है ताकि तस्करी करने वाले के पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा सके.


यह भी पढ़ें- Insurance Fraud: जिंदा शख्स को मरा बताकर LIC से क्लेम किए 2 करोड़ रुपये, पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोचा