जम्मू: जम्मू कश्मीर में जारी जिला विकास परिषद के चुनाव में सोमवार को जम्मू के उधमपुर और सांबा जिले में वोटिंग हो रही है. भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे सांबा जिले में वोटिंग के दौरान सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं.


जम्मू कश्मीर में जम्हूरियत की जड़े मजबूत करने के मकसद से करवाए जा रहे जिला विकास परिषद के चौथे चरण का मतदान सोमवार सुबह 7 बजे से शुरू हुआ. इस मतदान के जरिए जहां भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर तक विकास पहुंचाने की कवायद में जुटी है वहीं, पाकिस्तान इन चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के इरादे से कई साजिशें रच रहा है.


पाकिस्तान ने इन चुनावों में गड़बड़ी फैलाने के लिए न केवल जम्मू के सांबा सेक्टर में सुरंग खोदकर आतंकियों को कश्मीर भेजने की नाकाम कोशिश की बल्कि लगातार इन चुनावों के दौरान सीमा पर फायरिंग भी कर रहा है. वहीं, पाकिस्तान के इन नापाक मंसूबों का जवाब देने के लिए लोग सुबह से ही घरों से बाहर निकल रहे हैं.


भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे सांबा में पाकिस्तान की नापाक साजिशों से निपटने के लिए पोलिंग बूथ के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इन पोलिंग बूथों पर मोर्चा संभाला हुआ है. चुनाव में पाकिस्तान द्वारा फैलाई जा रही गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए आधुनिक हथियारों से लैस बीएसएफ के जवानों को पोलिंग बूथ पर लगाया गया है.


ये भी पढ़ें:

Farmers Protest: रविशंकर प्रसाद बोले- विपक्ष का दिखा दोहरा रवैया, कांग्रेस ने किया था APMC एक्ट खत्म करने का वादा 

ममता बनर्जी का केंद्र पर निशाना, बोलीं- ...तो जेल में रहना पसंद करूंगी