देश का मूड एबीपी न्यूज सर्वे में लोगों ने प्रधानमंत्री पद के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी को देश की पहली पसंद बताया है. पीएम मोदी को देश के 55 फीसदी लोगों ने पसंद किया है जबकि राहुल गांधी को 11 फीसदी लोगों ने इस सर्वे में पसंद किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से कितने संतुष्ट हैं? सर्वे में इस सवाल पर 71 फीसदी लोगों ने कहा कि वो पीएम मोदी के कामकाज से खुश हैं. जबकि 26 फीसदी लोगों ने कहा कि वो नाखुश हैं और 3 फीसदी लोगों ने कहा कि वो कह नहीं सकते.


इसको लेकर जब कांग्रेस नेता पवन खेड़ा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सड़क तक उनकी लोकप्रियता दिख रही है, जहां किसान आंदोलन पर बैठे हुए हैं. पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस ने हर मुद्दे को बेबाकी के साथ उठाया है. उन्होंने कहा कि मनमोहन सरकार में टू जी, कोल करते रहे उसके बावजूद मनमोहन सरकार लोकप्रियता के मामले में आगे रही. कांग्रेस भ्रष्टाचार से लेकर राफेल तक हर मुद्दे को उठाती रही है.



उनसे जब पूछा गया कि राहुल गांधी छुट्टी पर क्यों चले गए तो कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी कोई देश के प्रधानमंत्री नहीं है. इसलिए यह सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए. हालांकि, दूसरी तरफ बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल पर चुटकी लेते कहा कि वे अमेठी से अब वायनाड चले गए हैं.


देश का मूड एबीपी न्यूज सर्वे में बताया गया है कि देश के प्रधानमंत्री पद के लिए जनता की पहली पसंद कौन है. इसके साथ ही, पीएम मोदी ने किस तरह का काम किया है. राहुल गांधी से आप कितने संतुष्ट हैं, इसके जवाब में 39 फीसदी लोगों ने कहा कि वे खुश हैं. वहीं 44 फीसदी नाखुश रहे, जबकि कह नहीं सकते 17 फीसदी लोगों ने कहा.


 



यह साल 2021 का पहला सर्वे है. ABP न्यूज के लिए C VOTER ने देश का मूड जाना है. इस सर्वे में देश की सभी 543 लोकसभा सीटों के लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे में 30 हजार से ज्यादा लोग शामिल हैं. सर्वे के सवालों का जवाब पिछले 12 हफ्तों में लिए गए हैं.