Karnataka Deputy CM DK Shivakumar: कर्नाटक में शनिवार (20 मई) को सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने मुख्‍यमंत्री तो डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. इसके अलावा 8 विधायकों को राज्यपाल ने कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलवाई. शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार अपनी पहली कैबिनेट बैठक के लिए विधान सौध पहुंचे. डीके शिवकुमार ने सम्मान देते हुए विधान भवन के सामने अपना सिर झुकाया. इसके साथ ही शिवकुमार ने बिल्डिंग में घुसने से पहले मीडिया को थम्स-अप और विक्ट्री साइन भी दिखाया. 






कर्नाटक सरकार की कैबिनेट में 8 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई. इन मंत्रियों में जी परमेश्वर, के एच मुनियप्पा, के जे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और जमीर अहमद खान के नाम शामिल हैं. सबसे युवा मंत्री 44 साल के प्रियांक खरगे हैं तो सबसे उम्रदराज मंत्री 76 साल के केजे जॉर्ज हैं. 


डीके शिवकुमार ने किया ट्वीट
कर्नाटक के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद शिवकुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''जैसा कि मैं अपने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एक नई यात्रा शुरू करने जा रहा हूं, मैं वादा करता हूं कि कांग्रेस सरकार निरंतर प्रगति और सभी के कल्याण की गारंटी देगी.'' 






वहीं राज्य में नव नियुक्त कांग्रेस सरकार अपनी पहली कैबिनेट में अपने 5 चुनावी वादों को पूरा करने जा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पांच घोषणाओं को पूरा करने का एलान कर दिया है. इनमें सबसे पहली घोषणा यह है कि 200 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी. दूसरी- गरीब परिवार की मुखिया महिला को 2 हजार महीना दिए जाएंगे. तीसरी- महिलाओं के लिए यातायात फ्री होगा. इसके अलावा बेरोजगारों को दो साल तक भत्ता और बीपीएल परिवारों को दस किलो चावल फ्री दिया जाएगा. 


यह भी पढ़ें:-


KJ George Minister: मलयाली कनेक्शन, अल्पसंख्यक चेहरा, 5 बार MLA... कौन हैं केजे जॉर्ज जो कांग्रेस की पहली लिस्ट में बने मंत्री