नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की खबरों पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने स्पष्टीकरण जारी किया है. केंद्रीय चुनाव आयोग ने साफ किया है कि चुनाव में जाने वाले राज्यों में केंद्रीय पुलिस भेजना कोई नई बात नहीं है. चुनाव आयोग ने कहा कि केंद्रीय सुरक्षा बल पहले भी भेजे जाते रहे हैं और एक बार भी ऐसा ही किया गया है.


केंद्रीय चुनाव आयोग ने साफ किया है कि केंद्रीय पुलिस को भेजने का मकसद यह होता है कि चुनाव होने वाले राज्यों में पहले से पहुंच कर संवेदनशील इलाकों में चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न करवाने को लेकर अपनी तैयारी कर सकें.


केंद्रीय चुनाव आयोग ने इस बाबत में चुनाव में जाने वाले 4 राज्य और 1 केंद्र शासित प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को 16 फरवरी को ही आदेश जारी कर दिया था.


गौरतलब है कि जल्द ही पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाड, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग इन चुनावों को लेकर अपनी तैयारियां पूरी करने में जुटा हुआ है. उम्मीद की जा रही है कि चुनाव आयोग अगले कुछ दिनों के अंदर इन चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है.


नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी से हाइकोर्ट ने मांगा जवाब