अलीगढः फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की सीबीआई जांच की मांग जोर पकड़ती जा रही है. सीबीआई जांच की मांग बिहार के राजनीतिक दलों और नेताओं के साथ ही सामाजिक संगठन भी कर रहे हैं. सीबीआई जांच की मांग को लेकर सोमवार को क्षत्रिय महासभा की तरफ से अलीगढ़ में प्रदर्शन किया गया. महासभा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने आत्महत्या की सीबीआई से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है. सुशांत की मौत के बाद ही क्षत्रिय संगठन लगातार बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे हैं.


सामाजिक संगठनों पहले भी किया था प्रर्दशन


सुशांत केस में सीबीआई जांच की मांग को लेकर बिहार में  “जस्टिस फॉर सुशांत (बिहार)”  और करणी सेना के नेतृत्व में सभी क्षत्रिय संगठनों ने प्रदर्शन किया था. उस समय दावा किया गया था कि बिहार में 250 से ज्यादा स्थानों पर करणी सेना के नेतृत्व में सभी क्षत्रिय संगठन के लोगों ने मार्च आयोजित किया और मौत की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री को भेजा था.


राजस्थान में भी करणी सेना के नेतृत्व में प्रदर्शन करके ज्ञापन दिए गए थे जबकि झारखंड में 17 जून को क्षत्रिय महासभा के नेतृत्व में प्रदर्शन हुए थे. जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी सुशांत सिंह राजपूत के मौत को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी थी और मौत की सीबीआई जांच की मांग की थी.


गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को बांद्रा में अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है. साथ ही बिहार पुलिस भी इसकी जांच में जुटी हुई है.


यह भी पढ़ें-   


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की Tik-Tok को चेतावनी, कहा- 15 सितंबर तक बेचो कारोबार


कुलभूषण मामले में PAK सरकार को अदालत से झटका, कोर्ट ने कहा- भारत को मिले जाधव के लिए वकील मुकर्रर करने का मौका