Weather Change in Delhi: राजधानी दिल्ली में अचानक मौसम बदल गया है. धूल भरे अंधड़ ने दिल्ली को जकड़ लिया है. तेज हवाओं ने एक तरफ लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिलाई है तो दूसरी तरफ धूल भरी आंधी का भयंकर मंजर दिखाया है. कई यूजर्स सोशल मीडिया पर इस मंजर को पोस्ट कर रहे हैं.


सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने कहा कि आजकल मौसम बहुत अप्रत्याशित है. धूल भरी आंधी के बाद दिल्ली में बेचारे पक्षियों और जानवरों को रातों की नींद हराम करनी पड़ेगी. इस मौसम में बेचारे पक्षियों को अपनी जगह बदलनी पड़ेगी. दिल्ली में इस दौरान बारिश भी देखने को मिली. वहीं नोएडा के कई इलाकों में तेज हवाओं के चलते बिजली काट दी गई. 










वहीं, एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि सही में तूफान आ गया.






दिल्ली में मौसम ले रहा करवट


इस बीच दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल की इस अवधि के लिए सामान्य है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक, दिन में सापेक्षिक आर्द्रता 47 से 64 प्रतिशत के बीच रही. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख और वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘ नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार देर रात हल्की-फुल्की बारिश होगी और शनिवार एवं रविवार को बारिश की संभावना है.’’


मौसम कार्यालय के मुताबिक, शनिवार को आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 से 29 डिग्री के बीच रह सकता है.


ये भी पढ़ें: Delhi Weather: दिल्ली में चली धूल भरी तेज आंधी, नोएडा में काटी गई बिजली, जानें- 11 मई को कैसा रहेगा मौसम?