नई दिल्ली: दिल्ली वासियों को एक बार फिर गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विज्ञान विभाग ने आज शाम से बारिश की वापसी की बात की है. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार को तेज बारिश की संभावना पूरी तरह बनी हुई है.


बताया जा रहा है कि 21 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. हालांकि 24 अगस्त से फिर मौसम एक बार गर्म हो जाएगा. आपको बता दें, बीते दिन राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहा जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 27.4 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. वहीं, हवा की नमी 45 से 85 प्रतिशत तक रही.


अधिकतम डिग्री 36 रह सकता है


मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार से अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज होने की संभावना है. वहीं, दिनभर बादल छाए रहेंगे. शाम और रात के वक्त हल्की बारिश की भी होने की संभावना बनी हुई है. अधिकतम डिग्री 36 रह सकता है तो वहीं, न्यूनतम तापमान भी 28 डिग्री रह सकता है.


शुक्रवार और शनिवार होगी भारी बारिश


मौसम विभाग की माने तो शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश हो सकती है. शनिवार के बाद बारिश कम हो जाएगी. वहीं, 24 अगस्त से मौसम एक बार फिर गर्म हो जाएगा. स्काईमेट के अनुसार, बारिश का इस बार का स्पेल पिछली बार की तरह ही होगा. सभी इलाकों में समान बारिश नहीं होगी. उनके मुताबिक, कही ज्यादा होगी तो कही कम.


यह भी पढ़ें.


Exclusive: आखिर कितने भरोसे के लायक है तालिबान? पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर की जुबानी


ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड बोला- तालिबान पर कुछ भी नहीं कहा | सदस्य के बयान से किया किनारा