Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है. अब शनिवार और रविवार को बाजारों को पूरी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठके में गुरुवार को और भी कई बड़े फैसले लिए गए हैं. कोविड19 की वजह से दुकानों को ऑड-इवन की तर्ज में खोला जा रहा था. इसे भी अब खत्म कर दिया गया है.


राजधानी दिल्ली में कोरोना की वजह से लगे कई प्रतिबंधों को हटा दिया है. सरकार ने बाजारों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी है. हालांकि नाईट कर्फ्यू अब भी जारी रहेगा. इसके साथ ही डीडीएमए ने लोगों को ओर राहत देते हुए शादी समारोह में 200 लोगों तक शामिल होने की अनुमति दी है. अब रेस्टोरेंट और सिनेमाघर भी 50% की क्षमता के साथ खुलेंगे. 


इस फैसले के बाद दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में दुकानदार काफी खुश हैं. उनका कहना है वीकेंड कर्फ्यू के खत्म होने से उनके बिज़नेस पर 50 से 70% तक असर पड़ेगा. वीकेंड कर्फ्यू साथ ही साथ आधी दुकानें बंद और खुलने की वजह से उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा था. अब फैसले के बाद उन्हें काफी राहत मिली है. कुछ दुकानदारों का यह तो कहना है ऑड-इवन से  दुकानों के खुलने की वजह से कस्टमर सारे इधर उधर भाग जाते थे और मुनाफा तो दूर जो खर्च होता था, वह भी निकाल पाना मुश्किल हो गया था.


Kerala में कोरोना के 51 हजार से अधिक नए केस, स्वास्थ्य मंत्री बोलीं- Omicron की लहर है


इस फैसले से दिल्ली के जनपद नगर मार्केट में भी दुकानदार के साथ-साथ वहां ग्राहक भी काफी खुश हैं. कुछ ग्राहकों का कहना है कि मंडे से  फ्राईडे की जॉब के बाद केवल शनिवार और रविवार का दिन ही शॉपिंग के लिए मिलता था, जो भी मार्केट बंद होने की वजह से वह शॉपिंग नहीं कर पाते थे अब डीडीएमए के फैसले के बाद वह काफी खुश हैं.