Delhi Cold Wave: दिल्ली में लोगों को ठिठुरन महसूस होने लगी है. क्रिसमस के बाद से राजधानी में ठंडा चरम पर है. सड़कें घने कोहरे की चादर में लिपटी हुई हैं, जिससे विजिबिलिटी न के बराबर हो गई है. आज सुबह राजधानी में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जबकि हिल स्टेशन नैनीताल में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. दिल्ली में लोग पहाड़ जैसी कड़कड़ाती ठंड का एहसास कर रहे हैं. 


हालांकि, इस बीच दिल्लीवासियों को राहत देने वाली एक खबर है. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण 28 दिसंबर से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है, जो कोहरे को कम करेगा और दोपहर के समय धूप खिलेगी. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति दर्ज की गई. दिल्ली की सड़कों पर कोहरे से बचने के लिए लोगों ने हैजर्ड लाइटें जला रखी थीं. 


इन राज्यों में सीवियर कोल्ड डे की चेतावनी 


मौसम विभाग (IMD) ने 27 दिसंबर को दिल्ली के लिए गंभीर स्थिति की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे/सीवियर कोल्ड डे की स्थिति और 26 और 27 दिसंबर 2022 तक उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है. 


दिल्ली में 'बेहद खराब' श्रेणी में वायु गुणवत्ता 


अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है. वहीं, दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बनी हुई है. वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि लैंडिंग और टेक-ऑफ के दौरान कोहरे के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 


ये भी पढ़ें: 


Snowfall Video: कोरोना की टेंशन और ठंड ने बदल दिया है प्लान तो Snowfall के ये तीन वीडियो बदल देंगे आपका मूड