BJP ने दिल्ली नगर निगम के अपने चार पार्षदों को एक समाचार चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन (Delhi Sting Operation) के बाद भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत निष्कासित कर दिया है. BJP की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Kumar Gupta) ने पार्षद अमरलता सांगवान (तिमारपुर वार्ड), सरोज गुप्ता (त्रिलोकपुरी), अतुल कुमार गुप्ता (कोंडली) और राधा देवी (मंगोलपुरी) को 15 अप्रैल को पार्टी से निष्कासित कर दिया.


दिल्ली BJP के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि सरोज सिंह के पति शेर सिंह और राधा देवी के पति राजू राणा को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है, क्योंकि वे दोनों भी स्टिंग ऑपरेशन में दिखाई दिए थे. उल्लेखनीय है कि स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर दिखाई दे रहा है कि नेता अपने वार्ड में नगर निगम का कार्य कराने के लिए पैसे की मांग कर रहे हैं.


पार्टी के मुताबिक, नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार के ‘‘स्पष्ट’’ आरोप सामने आये हैं. दिल्ली BJP अध्यक्ष द्वारा जारी निष्कासन आदेश के मुताबिक, ‘‘BJP के संविधान के मुताबिक, आपकी प्राथमिक सदस्यता तत्काल प्रभाव से खत्म की जाती है और आपको पार्टी से निष्कासित किया जाता है.’’


आदेश में कहा गया है कि BJP भ्रष्टाचार को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने (जीरो टोलरेंस) की नीति पर कायम है. उल्लेखनीय है कि BJP ने पिछले साल भी भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया था.


ये भी पढ़ें- Inside Story: 2024 के लिए किस राज्य में क्या करेंगे प्रशांत किशोर? क्या है प्लान?


ये भी पढ़े- 21 अप्रैल से गुजरात से भारत दौरे की शुरुआत करेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन, अगले दिन करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात