Delhi Services Bill Passed: दिल्ली सर्विस बिल राज्यसभा में सोमवार (7 अगस्त) को देर रात पास हो गया है. यह बिल पास होने के बाद इसका विरोध कर रही आम आदमी पार्टी ने लड़ाई जारी रखने की बात कही. राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा, भले ही ये बिल राज्यसभा में पास हो गया हो लेकिन हम इसके खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ेंगे.


राघव चड्ढा ने राज्यसभा में यह बिल पास होने के बाद कहा कि भले ही राज्यसभा में हम इस विधेयक को पारित होने से नहीं रोक सके लेकिन हम न्यायपालिका में इस बिल के खिलाफ लड़ेंगे. सोमवार की देर रात सत्तारूढ़ बीजेपी ने इस बिल को राज्यसभा में बहुमत के साथ पास करा लिया था. राज्यसभा में इस बिल के पक्ष में 131 तो विरोध में 102 वोट पड़े.






सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर मुद्दे पर क्या बोले आप सांसद?
आप सांसद राघव चड्ढा से जब सांसदों के कथित हस्ताक्षर के बारे में पत्रकारों ने सवाल किया तो उनका जवाब था कि मुझे प्रिविलेज कमिटी का एक बार नोटिस मिलने दीजिए, मैं उसका जवाब दे दूंगा. दरअसल विपक्षी पार्टियों के 5 सांसदों ने चड्ढा के खिलाफ एक विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की मांग की थी. उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि उनकी बिना सहमति के आप सांसद ने दिल्ली सेवा विधेयक पर प्रस्तावित चयन समिति में उनके फर्जी हस्ताक्षर कर लिए थे.


वहीं, राज्यसभा से यह विधेयक पास होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि यह देश के लोकतांत्रिक इतिहास का काला दिन है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने दिल्ली वासियों के मताधिकार का अपमान किया है. 


Manipur Violence: मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा मामलों की निगरानी करेगा सुप्रीम कोर्ट, जांच करेंगे ये पुलिस अधिकारी