Delhi Services Bill Passed: दिल्ली सर्विस बिल पर चर्चा के दौरान राज्यसभा सांसद और देश के पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा आखिर क्यों मौजूद नहीं थे इसकी वजह उन्होंने खुद बताई है. उन्होंने कहा कि उनकी तबियत ठीक नहीं थी इसी वजह से वह चर्चा में भाग नहीं ले सके और वोटिंग से भी दूर रहे. 


उन्होंने बताया कि सोमवार (7 अगस्त) को जेडीएस की महत्वपूर्ण बैठक बेंगलुरु में भी हुई थी लेकिन कुल्हों में दर्द के कारण वह ज्यादा देर तक उस मीटिंग का हिस्सा नहीं बन सके थे. उन्होंने बताया कि उस मीटिंग में भी वह शुरू के 10 मिनट के लिए ही शामिल हुए थे. उसके बाद वह वापस आराम करने के लिए घर लौट आए जहां पर डॉक्टर ने उनके स्वास्थ्य की जांच की.


पूर्व पीएम ने कहा कि अगर उनको दर्द में आराम मिलता है तो वह बुधवार (9 अगस्त) को सदन की कार्यवाही में भाग लेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि बीमारी के बावजूद वह टीवी के माध्यम से सदन की कार्यवाही को देख रहे थे.


राज्यसभा से भी पास हुआ दिल्ली सर्विस बिल
राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पास हो गया है. सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए गठबंधन को बिल के पक्ष में 131 वोट मिले तो वहीं विपक्ष को महज 102 वोट मिले. बिल पारित होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने निराशा व्यक्त करते हुए इसे लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया. अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर दिल्ली के लोगों की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया और दावा किया कि यह दिल्ली के लोगों के मताधिकार का अपमान है. 


देश के संघीय ढांचे के लिए खतरे की घंटी
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस का यह विधेयक देश के संघीय ढांचे के लिए खतरे की घंटी है. चंडीगढ़ में आप के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मान ने कहा, आज राज्यसभा में लाया गया यह अध्यादेश (विधेयक) न केवल दिल्ली के लिए, बल्कि हमारे संघीय ढांचे के लिए भी खतरे की घंटी है. उन्होंने कहा, ''लोकतंत्र को बचाने के लिए जो भी जरूरी होगा, हम करेंगे.'' 


'बैठ जाओ, आपने इस सदन को...', राज्यसभा में जगदीप धनखड़ को टीएमसी सांसद पर आया गुस्सा तो कही ये बात