IGI Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी मिली है. दिल्ली पुलिस ने सोमवार (8 अप्रैल) को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि 5 अप्रैल को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर विमान में चढ़ने से पहले यात्रियों की तलाशी ली जा रही थी. इस दौरान दो यात्रियों ने सिक्योरिटी स्टाफ को एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी दी. इसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया.


पुलिस ने बताया कि एयरपोर्ट पर धमाके की धमकी देने के आरोप में दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस ने आगे बताया कि दोनों के खिलाफ एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में धारा 182/505(1)बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई. हालांकि, बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. आईजीआई एयरपोर्ट देश के सबसे बिजी एयरपोर्ट्स में से एक है और ये दुनिया के कई प्रमुख शहरों को राजधानी से जोड़ता है.






फरवरी में भी मिली दिल्ली एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी


हालांकि, ये पहला मौका नहीं है, जब दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इस तरह की धमकियां पहले भी दी जा चुकी हैं. इसमें सबसे ताजा मामला फरवरी का है, जब कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट में बम की सूचना मिली. 27 फरवरी को एयरपोर्ट को सुबह-सुबह फोन आया कि कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में बम रखा गया है. इसके बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में एयरपोर्ट समेत विमान की चेकिंग की, लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला.


बाद में पता चला कि किसी ने बम होने की झूठी खबर दी थी. डीसीपी आईजीआई उषा रंगनानी ने बताया था, "आईजीआई एयरपोर्ट को दिल्ली से कोलकाता जाने वाली एक फ्लाइट के संबंध में बम की धमकी वाली कॉल आई. ये फ्लाइट एयरपोर्ट से रवाना होने ही वाली थी. हालांकि, जब जांच की गई, तो पता चला कि कॉल फर्जी है. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया." इस मामले में केस भी दर्ज किया गया. 


यह भी पढ़ें: फर्जी निकली फ्लाइट में बम की धमकी, नहीं मिला कोई संदिग्ध सामान, पुलिस ने दर्ज किया केस