AAP Protest Updates: आबकारी नीति भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार (26 मार्च) को आप नेता और कार्यकर्ता पीएम आवास का घेराव करेंगे. इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इस बीच पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई है.


डिप्टी पुलिस कमिश्नर देवेश कुमार महला ने कहा, 'कोई अनुमति (आप को विरोध प्रदर्शन के लिए) नहीं दी गई है. हमने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएम आवास और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर पर्याप्त तैनाती की है. किसी भी मार्च या प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी."


पीएम आवास के पास बंद की गई सड़क


दिल्ली पुलिस में कहा है कि सुरक्षा कारणों से, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक स्टेशन के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 पर एंट्री/एग्जिट अगली सूचना तक बंद रहेंगे.  दिल्ली पुलिस ने पीएम के आधिकारिक आवास सात, लोक कल्याण मार्ग की सुरक्षा कड़ी कर दी है. पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के कई अन्य इलाकों में भी सुरक्षा कड़ी की है. दिल्ली यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन की वजह से नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में आवाजाही प्रभावित हो सकती है.


धारा 144 लागू


दिल्ली पुलिस ने बताया, 'प्रधानमंत्री आवास के आसपास धारा 144 पहले से लागू है और किसी को भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी.' दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को पीएम आवास का घेराव करने का ऐलान किया था.


बता दें कि ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पिछले हफ्ते गुरुवार को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. वह 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में हैं. केंद्रीय एजेंसी ने कहा है कि दिल्ली में शराब नीति भ्रष्टाचार के सरगना कोई और नहीं बल्कि अरविंद केजरीवाल ही हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री पद का इस्तेमाल इस भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए किया.


ये भी पढ़ें:AAP Protest: तुगलक रोड, सफदरजंग समेत दिल्ली के इन इलाकों में रूट डायवर्ट, AAP के प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी