Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का आज पहला दिन है और आज सुबह से ही दिल्ली की सड़कों पर गाड़िया ना के बराबर ही दिखाई दीं. ज़रूरी सेवाओं के अलावा सब कुछ बन्द है. इस वीकेंड कर्फ्यू का बाज़ारों में भी सख्ती से पालन होता हुआ दिखाई दिया, सभी बाज़ार पूर्ण रूप से बंद हैं.


कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में डीडीएमए की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया था कि दिल्ली में प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ वीकेंड कर्फ्यू भी जरूरी है. जिसके बाद वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान हुआ और इस हफ्ते वीकेंड कर्फ्यू का आज पहला दिन है. कल रात यानी शुक्रवार रात 10 बजे से दिल्ली में कर्फ्यू शुरू हो गया था.


दिल्ली में पिछले कई दिनों से नाइट कर्फ्यू जारी है, इसीलिए कल रात शुरू हुआ कर्फ्यू सोमवार सुबह खत्म होगा. दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू पर प्रशासन भी अलर्ट है. पुलिस की तरफ से दिल्ली में जगह-जगह बैरिकेडिंग और हर आने जाने वाली गाड़ियों को रोक के पूछताछ की जा रही है. सिर्फ ज़रूरी सेवाओं और ज़रूरी काम से बाहर निकले लोगों को ही निकलने की इजाज़त है. 


Election 2022 Schedule: 5 राज्यों में बजा चुनावी बिगुल, चुनाव आयोग के ऐलान के बाद ये बोले BJP-SP-AAP और Congress के नेता


देश में कोरोना वायरस तेज़ी से फैल रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख से ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं. तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर राजधानी दिल्ली में भी कोरोना केसेस का आंकड़ा हर रोज़ बढ़ा रहा है. कल पिछले 24 घंटे में 17,335 कोरोना के नए मामले सामने आए तो वहीं 17.72% हुई संक्रमण दर देखी गई. तो वहीं दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20,181 नए मामले सामने आए और सात रोगियों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर बढ़कर 19.60 प्रतिशत तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. हालांकि गनीमत यह है कि दिल्ली के अस्पतालों में अभी 90% बेड खाली है.


Assembly Election 2022 Date: पांच राज्यों में चुनावी शंखनाद, 10 मार्च को नतीजे, जानिए यूपी-पंजाब-उत्तराखंड-गोवा और मणिपुर में कब पड़ेंगे वोट