Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने राजधानी दिल्ली की सड़कों पर मिर्च पाउडर का इस्तेमाल कर लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे इंटरस्टेट ‘मिर्ची गैंग’ को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक यह गैंग पश्चिम बंगाल से दिल्ली आकर इन वारदातों को अंजाम दे रहा था. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से करीब आधा दर्जन वारदातों को सुलझाने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक ये गैंग इसी तरह से देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर मिर्ची पाउडर का इस्तेमाल कर वारदातों को अंजाम देता था और फिर उसके बाद वापस पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी भाग जाता था.


कैसे करते थे मिर्ची पाउडर से लूट


दिल्ली पुलिस के मुताबिक गैंग के गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ये लोग भीड़भाड़ वाले बाजार की रेकी किया करते थे. जिसके बाद लोगों का पीछा कर पीछे से उनके ऊपर मिर्ची पाउडर डाल देते थे. जलन होने पर जब वह शख्स स्कूटर बाइक से उतर कर अपने आप को पानी से साफ करता उस दौरान ये उसका कैश लूट लिया करते थे.


हाल ही में दिल्ली के शाहदरा इलाके में रहने वाले केशव ढींगरा नाम के शख्स ने पुलिस में शिकायत की थी कि जब वह खारी बावड़ी बाजार की तरफ अपने स्कूटर पर जा रहे था तभी उन्हें रास्ते में गले पर जलन महसूस हुई और जब वह अपना स्कूटर रोक कर पास ही पानी से गर्दन को धोने लगे. तभी किसी ने स्कूटर की डिग्गी में रखे 5 लाख रुपये उड़ा दिए.


सीसीटीवी फुटेज और ह्यूमन इंटेलीजेंस की मदद से हुई गिरफ्तारी


दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस वारदात के बाद पीड़ित केशव धींगरा के रूट पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई. इन कैमरों में केशव ढींगरा का पीछा करते हुए दो संदिग्ध नजर आए. जिसके बाद मुखबिरों को इस गैंग के सदस्यों की तस्वीर भेजी गई और फिर एक सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इन्हें ट्रैप लगाकर चांदनी चौक इलाके के पास से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में इन्होंने देश के अलग-अलग राज्यों में इस तरह सैकड़ों वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है. 



Sameer Wankhede का कार्यकाल 31 दिसंबर को होगा समाप्त, 300 से ज्यादा गिरफ्तारियां...1000 करोड़ की ड्रग्स, ऐसा रहा सफर


Priyanka Gandhi Vadra: 'बलात्कार एक जघन्य अपराध, बात खत्म', कांग्रेस MLA के बयान पर भड़कीं प्रियंका गांधी