Shraddha Murder Case Update: श्रद्धा वॉकर (Shraddha Walkar) हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में लगी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अब महरौली के जंगल के एक छोर पर एक तालाब को खाली करा रही है. पुलिस ने रविवार (20 नवंबर) को दिल्ली नगर निगम (MCD) की मदद से दक्षिणी दिल्ली के मैदान गढ़ी इलाके के तालाब को खाली कराने का काम शुरू किया. नगर निगम के टैंकरों से पानी भरकर ले जाया गया. तालाब काफी बड़ा है और करीब 15-20 फुट तक गहरा आंका जा रहा है. 


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी आफताब की निशानदेही पर पुलिस ने तालाब खाली कराने का कदम उठाया है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि उसने श्रद्धा का कटा हुआ सिर किसी तालाब में फेंका था. बताया जा रहा है कि इसी तालाब के पास के जंगल से पुलिस को कई बॉडी पार्ट्स बरामद हुए हैं. हालांकि, उनकी जांच कराया जाना अभी बाकी है. 


नगर निगम के टैंकरों से ले जाया गया पानी


रविवार की सुबह से ही पुलिस ने महरौली के तालाब से पंप के जरिये पानी निकलवाने का काम शुरू करा दिया था. खबर लिखे जाने तक पानी निकालने का काम थम गया था. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पुलिस तालाब को पूरी तरह से खाली कराएगी या कुछ स्तर तक उसका पानी निकाला जाएगा. माना जा रहा है कि पुलिस मृतका के सिर को खोजने के लिए गोताखोरों की भी मदद ले सकती है. हालांकि, पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.


एबीपी न्यूज को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले करीब एक हफ्ते से चल रही छानबीन के दौरान पुलिस को महरौली के जंगल से कुछ अस्थियां मिली हैं. इनमें जांघ की हड्डी, कलाई और कोहनी के बीच की हड्डी और घुटने का कैप शामिल बताया जा रहा है. यह भी बताया गया है कि हड्डियों पर किसी पैने हथियार के निशान झलक रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स में पुलिस को अब तक शरीर के 13 टुकड़े बरामद होने का दावा किया जा रहा है. 


जोर-शोर से चल रही पुलिस जांच


हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस की जांच दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई और हिमाचल प्रदेश में चल रही है. गुरुग्राम में आरोपी जिस कंपनी में काम करता था, उसके आसपास के इलाके में शव के टुकड़े खोजे जा रहे हैं. शुक्रवार (18 नवंबर) को पुलिस एक काली पॉलीथीन में कुछ साक्ष्य ले गई थी. रविवार को पुलिस ने छतरपुर में आरोपी के फ्लैट में क्राइम सीन रीक्रिएट करके भी जांच की. इस दौरान आसपास के इलाके में सुरक्षा का कड़ा पहरा लगा रहा. सूत्रों के मुताबिक, आरोपी के घर से एक धारदार हथियार मिला है.


खत्म होने वाली है आरोपी की रिमांड


आरोप है कि आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की मई में हत्या कर दी थी और उसके शरीर के करीब तीन दर्जन टुकड़े करके उन्हें कई दिनों में ठिकाने लगाया था. शव के टुकड़ों को रखने के लिए उसने कथित तौर पर एक फ्रिज का इस्तेमाल किया था. बता दें कि सोमवार (21 नवंबर) को पुलिस आरोपी का नारको टेस्ट करा सकती है. मंगलवार (22 नवंबर) को दिल्ली पुलिस आफताब को अदालत के सामने पेश करेगी और तीसरी बार उसकी रिमांड लेने की कोशिश करेगी. 


यह भी पढ़ें- Shraddha Murder Case: अब तक पुलिस को मिलीं कौन-कौन सी हड्डियां? धारदार हथियार से काटे जाने के निशान, जानें अपडेट