Shraddha Murder Case Probe: बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) की गुत्थी सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) हफ्तेभर से महरौली (Mehrauli) का जंगल छान रही है. छानबीन के दौरान पुलिस को जंगल से कुछ हड्डियां मिली हैं. इनमें जांघ की हड्डी (Femur), कलाई और कोहनी के बीच की हड्डी (Radius-Ulna) और  नी कैप (Patella) शामिल बताई जा रही हैं. 


पुलिस को बरामद हुई हड्डियों पर किसी धारदार हथियार से काटे जाने के निशान भी मिले हैं. ऐसा मालूम होता है कि जैसे हड्डियों को काटने और तोड़ने की कोशिश की गई हो. पुलिस को मिली हड्डियों की जांच होना बाकी है. 


पुलिस के हाथ लगे ये साक्ष्य


रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस के हाथ अब तक शरीर के 13 टुकड़े लगे हैं. दिल्ली की टीमें सबूत जुटाने के लिए महाराष्ट्र, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश भी भेजी गई हैं. पुलिस को डीएलएफ फेस-3 इलाके के जंगल से कुछ साक्ष्य बरामद हुए हैं. शुक्रवार (18 नवंबर) को पुलिस को एक काली पॉलिथीन में कुछ ले जाते हुए देखा गया था. पुलिस ने इस बारे में कुछ साफ नहीं किया है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि पुलिस को वहां से कुछ बॉडी पार्ट्स मिले होंगे. 


आरोपी आफताब के महरौली वाले फ्लैट से पुलिस को एक धारदार हथियार मिलने की भी बात कही जा रही है. पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज बरामद हुआ है, जिसमें एक शख्स तड़के एक बैग लिए कहीं जाता दिख रहा है. फुटेज में दिख रहे शख्स के आरोपी आफताब होने की आशंका जताई जा रही है लेकिन अभी यह प्रमाणित नहीं हो सका है.


पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी है कि आरोपी के फ्लैट से सभी कपड़े बरामद कर लिए गए हैं. कपड़ों की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी. इन कपड़ों में श्रद्धा के कपड़े भी हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, रविवार (20 नवंबर) को कड़े पहरे के बीच आरोपी के फ्लैट पर पुलिस ने क्राइम सीन रीक्रिएट कर जांच की है. 


क्या है मामला?


पुलिस इस सनसनीखेज मामले की जांच दिल्ली से लेकर मुंबई तक कर रही है. पुलिस के मुताबिक, वारदात को मई के महीने में अंजाम दिया गया था. वारदात वाले दिन के रूप में 18 मई की तारीख बताई जा रही है. आरोप है कि आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या करके उसके शव को 35 टुकड़ों में काट डाला था. उसने शव के टुकड़ों को कथित तौर पर एक फ्रिज में रखा और कई दिनों तक उन्हें ठिकाने लगाता रहा. वारदात की खबर मीडिया में आने केकुछ दिन बाद से आरोपी का परिवार गायब चल रहा है. मुंबई में रहने वाले आरोपी के परिवार के मीरा रोड स्थित फ्लैट में ताला लगा देखा जा रहा है. 


नार्को टेस्ट पर आशंका


पुलिस के मुताबिक, आरोपी बयान बदल रहा है. आरोपी से सच उगलवाने के लिए पिछले दिनों पुलिस ने कोर्ट से उसका नार्को टेस्ट कराने की इजाजत मांगी थी. सूत्रों के मुताबिक, रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में सोमवार (21 नवंबर) को आरोपी का नार्को टेस्ट कराया जा सकता है. 


इस टेस्ट से पहले शख्स को शारीरिक, मानसिक, और भावनात्मक स्तर पर तौला जाता है. चिकित्सकों की ओर से शख्स के फिट होने का प्रमाण मिलने पर टेस्ट कराया जाता है. सूत्रों के मुताबिक, अस्पताल की फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने अभी उसे औपचारिक आवेदन नहीं मिलने की बात कही है.


यह भी पढ़ें- श्रद्धा की किन तीन तस्वीरों को आफताब ने कर दिया था आग के हवाले? पूछताछ में खुले कई राज