दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम को दिल्ली दंगों के मामले में गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी एफआईआर दर्ज की थी. स्पेशल सेल ने शरजील इमाम को यूएपीए (अनलॉफुल एक्टिविटी प्रीवेंशन एक्ट) के तहत गिरफ्तार किया है. शरजील पर आरोप है कि उसकी दिल्ली दंगो में अहम भूमिका थी.


बता दें कि शरजील ने एक भड़काऊ भाषण दिया था, जिसमें उसने असम को देश से काटने की बात कही थी. इसी भाषण के बाद सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध शुरू हुआ था और फिर बाद में दिल्ली दंगो की रूप रेखा तैयार हुई थी.


असम जेल में बंद शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई थी स्पेशल सेल


इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शरजील इमाम को असम से ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लेकर आई थी. शरजील इमाम देशद्रोह के मामले में असम जेल में बंद था. शरजील ने देशद्रोह भाषण दिया था, जिसमें उसने असम को देश से काटने की बात की थी. इसके साथ ही चक्का जाम करने का आह्वान किया था.


शरजील के इस भाषण के बाद दिल्ली और असम सहित कई शहरों में उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज हुए थे. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील को बिहार स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया था. उसके बाद असम पुलिस दिल्ली आकर देशद्रोह के मामले में शरजील को गिरफ्तार कर असम ले गई थी. इसके बाद से ही शरजील इमाम असम जेल में बंद था.


इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच देशद्रोह के मामले में शरजील इमाम को गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट भी दाखिल कर दी है. शरजील ने दिल्ली और अलीगढ़ में राष्ट्र विरोधी भाषण दिए थे. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था और फिर शरजील को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था. शरजील के घर से पुलिस ने सीएए और एनआरसी के विरोध में बनाए गए पोस्टर भी बरामद किए थे.


यह भी पढ़ें.


इस तारीख से शुरू हो सकता है संसद का मानसून सत्र, जानें- कोरोना काल में सदन में कैसी होगी व्यवस्था?


प्रशांत भूषण मामले में SC ने कहा- वकील से यह उम्मीद नहीं कि वह न्यायपालिका में लोगों के भरोसे को हिलाए