Mohali RPG Attack: पंजाब के मोहाली में सीआईडी हेडक्वार्टर( पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर) पर 9 मई को हुए आरपीजी अटैक के मास्टरमाइंड नाबालिग आरोपी फैजाबाद से पकड़ा गया है. स्पेशल सेल काउंटर इंटेलिजेंस के इंस्पेक्टर विक्रम डबास की टीम के मुताबिक रॉकेट लांचर से फायर करने के मामले में नाबालिग लड़के और  दीपक की  मुख्य भूमिका सामने आई थी, इसे भी कि पकड़ लिया गया है.


नाबालिग के तार न केवल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) बल्कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी रीन्दा और कनाडा में बैठे लांडा हरी, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गु भगवनपुरिया से भी जुड़े हैं. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के स्पेशल सेल एचजीएस धालीवाल ने बताया  कि सलमान खान को मारने का काम भी लॉरेंस बिश्नोई ने इसी नाबालिग और इसके बाकी साथियों को दिया था. इन सभी ने इसके अलावा कई अन्य  वारदातों को भी अंजाम दिया है.


एचजीएस धालीवाल के मुताबिक 4 अगस्त 2021 को अमृतसर में लॉरेंस के विरोधी गैंग के मुख्य शूटर राणा कंडोबालिया को भी इन्होंने ही मारा था, इसमें नाबालिग के साथ दो और लोग शामिल थे. फिर 5 अप्रैल 2022 को संजय वियानी बिल्डर की हत्या को भी अंजाम दिया. इसके लिए फंडिंग और 9 लाख रुपयेऔर प्लान पाकिस्तान में बैठे रीन्दा ने किया था. पंजाब पुलिस के मोहाली हेडक्वार्टर में 9 मई 2022 को हुए आरपीजी हमला करने के लिए  रीन्दा और लांडा ने शूटर्स को पैसे दिए थे.


'क्रॉस बॉर्डर सिंडिकेट का हिस्सा'
स्पेशल सेल एचजीएस धालीवाल ने बताया कि सभी आरोपी क्रॉस बॉर्डर सिंडिकेट का हिस्सा है, जो कि देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं. नाबालिग को जाम नगर गुजरात से पकड़कर फ्लाइट से दिल्ली लाया गया है.  नाबालिग को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश कर मांग की जाएगी कि उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि को देखते हुए बालिग की तरह आगे की सुनवाई करे. साथ ही उन्होंने कहा कि रीन्दा से जुड़े गैंगस्टर अर्शदीप सिंह को गिरफ्तार किया जो कि हरियाणा में आइइडी और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में भी वांटेड था. इससे पूछताछ जारी है. इसके अलावा सलमान खान को मारने का काम भी नाबालिग, दीपक और मोनू डागर को सौपा गया था, लेकिन वो इस काम से पहले राणा की हत्या  के काम मे जुट गए और उसे कर भी दिया.  स्पेशल सेल के मुताबिक आने वाले वक्त में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्लान इन सभी को सौंपा गया था. 


यह भी पढ़ें-


Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार कनाडा से फरार, इस शहर को ठिकाना बनाने का अंदेशा


Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ी कामयाबी, छठा शूटर दीपक मुंडी समेत 3 नेपाल से गिरफ्तार