नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने साइबर स्टॉकर को गिरफ्तार किया है. ये स्टॉकर दिल्ली के नामी स्कूलों की 50 से ज्यादा लड़कियों और टीचर को स्टॉक कर रहा था. आरोपी स्टॉकर का नाम महावीर है. जो पटना बिहार का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने आईआईटी खड़गपुर से बीटेक किया हुआ है. आरोपी नामी स्कूल के छात्राओ और टीचर को उनकी मोर्फ अश्लील तस्वीर भेजकर ब्लैकमेल  कर रहा था.


हाई टेक एप की मदद से कर रहा था कॉलिंग


दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी प्ले स्टोर पर मौजूद हाई टेक एप की मदद से फेक कॉलर आईडी बनाकर वर्चुअल नंबर के जरिये स्कूल की छात्राओं को कांटेक्ट करके उन्हें ब्लैकमेल करता था. आरोपी महावीर पीड़ित इतना टेक्नोफ्रेंडली था कि ये लड़कियों को एप की मदद से जब कॉल करता था तो उन्हें उनके मोबाइल पर अपना ही नंबर दिखता.


ये शातिर पुलिस से बचने के लिए पीड़िता को वर्चुअल नंबर से उन्ही की मॉर्फ़ अश्लील तस्वीरें भेजकर ब्लैकमेल कर रहा था. आरोपी नाबालिक स्कूली छात्राओं के फेक इंस्टाग्राम एकाउंट बनाकर छात्राओ के दोस्तो से भी संपर्क करता था. और उनकी स्कूल में होने वाली ऑनलाइन क्लास में भी शामिल हों जाता था. आरोपी वॉइस चेंजिंग एप के जरिये बात करता था.


ऐसे हुई गिरफ्तारी


शिकायत मिलने के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो इसके 33 व्हाट्सएप वर्चुअल नंबर,  5 इंस्टाग्राम प्रोफाइल, फेक कॉलर आईडी एप का पता चला. जिसके बाद पुलिस इन एप, व्हाट्सएप चैट और फेक आईडी की आईपी लोग के जरिये इस आरोपी तक पहुंच पाई. आरोपी पटना का रहने वाला है और वहीं से इसकी गिरफ्तारी हुई है.


पूछताछ के दौरान इसने पुलिस को बताया है कि ये पिछले 3 साल से इसी तरह लड़कियों को स्टॉक कर रहा था. फिलहाल, पुलिस इस ट्रांजिट रिमांड पर बिहार से दिल्ली ला रही है. जिसके बाद मुक्कमल पूछताछ कर बाद ही पता चल पाएगा कि ये और कितनी लड़कियो को अपना शिकार बना चुका था.


लखीमपुर हिंसा पर आक्रामक हुए बीजेपी के सांसद वरुण गांधी, वीडियो ट्वीट कर कहा- हत्या से विरोध को खामोश नहीं कर सकते


Railway News: यात्रीगण कृपा ध्यान दें! अब आपका सफर होगा और महंगा, वसूले जाएंगे ये चार्ज