दिल्ली पुलिस के ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने शूटआउट के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. इस शूटआउट में हिमांशु (25) नामक बदमाश को गोली लगी है. पुलिस ने हिमांशु की निशानदेही पर चोरी की 2 बाइक व झपटमारी के 23 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस का दावा है कि हिमांशु पांडव नगर, कल्याणपुरी, मयूर विहार, गाजीपुर आदि इलाकों में झपटमारी की वारदातों को अंजाम देता था. पुलिस को अब इसके साथी हेमंत की तलाश है. 


ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी प्रियंका कश्यप ने बताया कि जिले में सफेद रंग की अपाचे बाइक पर सवार झपटमारों द्वारा वारदात को अंजाम देने की कई वारदात सामने आ चुकी थीं. पुलिस ने जांच के दौरान कल्याणपुरी, मयूर विहार, पांडव नगर आदि इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज खंगाली. जांच में ये भी पता चला कि झपटमारों के नाम हिमांशु और हेमंत हैं. इसी क्रम में स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली कि दो झपटमार सफेद रंग की अपाचे बाइक पर सवार होकर आने वाले हैं.


13 मार्च को पुलिस ने सूचना के आधार पर कोंडली रेड लाइट से गाजीपुर की ओर जा रही सड़क पर जाल बिछाया. जैसे ही बाइक सवार दो युवक आये पुलिस उनके पीछे लग गई. पुलिस को पीछे आते देख हेमंत, जो बाइक पर पीछे बैठा था, झाड़ियों में कूदकर फरार हो गया, जबकि हिमांशु ने गाजीपुर के पेपर मार्किट एरिया में पहुंच बाइक से उतरकर पिस्टल निकाल कर पुलिस पर दो राउंड फायरिंग की. गोली 2 पुलिसकर्मियों की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी. जवाब में पुलिस ने तीन राउंड फायर किए, एक गोली हिमांशु के दांए पैर में लगी.


हिमांशु को गिरफ्तार करने के बाद नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. इसके पास से बरामद हुई बाइक नंद नगरी इलाके से चुरायी गई थी. पुलिस का कहना है कि आरोपी हिमांशु स्कूल ड्रॉप आउट है. वह शादीशुदा है और उसके  बच्चा भी है. हेमंत उसके बचपन का दोस्त है. दोनों बीते ढाई साल से झपटमारी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. 


यह भी पढ़ेंः जंग के मैदान में दुश्मनों पर टूटेगा कहर, 'सबसे घातक हथियार' बनाने की तैयारी में भारत


क्या देश में बढ़ेंगी डीजल-पेट्रोल की कीमतें, रूस-यूक्रेन की जंग का कितना होगा असर? सरकार ने संसद में बताई हर बात