Delhi Police: दिल्ली पुलिस के दो कर्मियों ने 20 दिसंबर को आईजीआई हवाई अड्डे (IGI Airport) पर क्रमशः मस्कट और कतर से आए दो यात्रियों से जांच के नाम पर 50 लाख रुपये मूल्य का लगभग 1 किलो सोना ले लिया. दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस तरह से सोना चोरी के आरोप में दोनों पुलिसवालों को निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है.


दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पर दिल्ली पुलिस के इन दोनों कांस्टेबल की तैनाती की गई थी. दोनों दिल्ली एयरपोर्ट के IGI थाने के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड में तैनात थे. 50 लाख रुपये का गोल्ड लूटने का खुलासा होने के बाद दिल्ली पुलिस के अफसर हरकत में आए और दोनों की गिरफ्तारी का आदेश दिया.


पुलिस वालों ने जांच के नाम पर लूट लिया सोना


दरअसल, 20 दिसंबर को कुछ यात्री मस्कट और कतर से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे थे. ये सभी मजदूर वर्ग के लोग थे और कथित रूप से वे अपने साथ वहां से काफी मात्रा में सोना लेकर आए थे. दोनों हेड कांस्टेबल ड्यूटी पर थे और जब मजदूरों की जांच कर रहे थे तो उनके पास सोना निकला, पूछताछ पर उन्होंने बताया कि वे अपने मालिक का सोना चुराकर लाए हैं. पुलिसवालों ने जांच के नाम पर मजदूरों से पूरा सोना छीन लिया. 


मजदूरों ने कर दी शिकायत, एक्टिव हुई पुलिस


मजदूरों ने पुलिस वालों की सोना छीने जाने की शिकायत कर दी और इसकी खबर  दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों तक पहुंची तो उन्होंनें जांच करने का आदेश दिया. जब सीसीटीवी के फुटेज खंगाले गए तो दोनों पुलिसकर्मियों का भेद खुल गया.


लाखों रुपये के सोने की लूट की जांच में दोषी पाए गए दोनों हेड कांस्टेबल को निलंबित करने के बाद गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के आला अधिकारी दोनों पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर रहे हैं कि उन्होंने ऐसा किसलिए किया. पुलिस को शक है कि ये सोना तस्करी का है और इसको लेकर जांच की जा रही है.


यह भी पढ़ें: Tunisha Sharma Death: शीजान मोहम्मद खान संग ब्रेकअप की वजह से टेंशन में आकर तुनिषा शर्मा ने लगाई फांसी, पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा