नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल है. दावा किया जा रहा है कि लॉकडाउन में दिल्ली की सड़क पर रात में लूटपाट हो रही है, बंदूक की नोंक पर पैसे छीने जा रहे हैं. देश की राजधानी के बारे में ऐसा दावा हैरान करने वाला था. सच्चाई के सेंसेक्स में इस दावे का सच पता किया.


सोशल मीडिया पर लगभग एक पन्ने का ये मैसेज वायरल है. मैसेज शेयर करते हुए एक पायलट के हवाले से दावा किया गया, "रात के 1 बजे IIT दिल्ली फ्लाईओवर पर उसके पास लूटपाट हुई. 8 से 10 लोग बंदूक की नोक पर 34 हजार रुपए लूट ले गए. चाकू और बेसबॉल बैट से हमला भी किया." वायरल मैसेज में पायलट ने दिल्ली में लूट का दावा किया लिहाजा सच पता करने के लिए एबीपी ने पड़ताल शुरू की.


क्या है राजधानी की सड़क पर लूटपाट की सच्चाई?
वायरल मैसेज का सच जानने के लिए एबीपी ने वारदात वाली सड़क और किशनगंज थाने में तहकीकात की. थाना और मौके से पायलट के साथ लूटपाट की जानकारी मिली.


एबीपी न्यूज की पड़ताल में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, पायलट के साथ लूट-पाट का दावा सच साबित हुआ है. किसी अन्य के साथ लूट के मुद्दे पर भी जांच जारी है.


इंटरनेट पर फैल रहे हर दावे और अफवाह का सच जानने के लिए सोमवार से शुक्रवार एबीपी न्यूज पर 8.30 बजे 'सच्चाई का सेंसेक्स जरुर देखें.



यहां देखें वीडियो-