नई दिल्लीः एशिया की सबसे बड़ी मंडी, आजादपुर में सोमवार सुबह लोगों की भारी भरकम भीड़ दिखाई दी. भीड़ होने के साथ साथ ज्यादातर फल सब्जी विक्रेता मास्क नहीं पहने नजर आते हैं. यह पूछने पर कि मास्क क्यों नहीं पहना इस पर लोगों ने जवाब दिया कि लोग या तो कहते हैं कि मास्क पहनकर थक गए या उल्टा पूछते हैं कहां है कोरोना? कुछ कुतर्क करते हुए कहते हैं कि जहां चुनाव हैं वहां क्या कोरोना नही है? तो कोई यहां तक कह देता है कि आजादपुर मंडी में अब तक कोई कोरोना वायरस से नही मरा है, तो क्यों पहने मास्क.


सिविल पुलिस भी लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाने की अपील करती है लेकिन मंडी में जैसे किसी के कान पर जूं नहीं रेंगता. मंडी में करीब 20 प्रतिशत लोग ही ठीक तरह से मास्क पहने नजर आए.


मंडी में ऐसा नहीं है कि लोगों के पास मास्क नहीं है लेकिन किसी का मास्क ठुड्डी पर है तो किसी के कान पर झुमके की तरह सजा हुआ है. नाक और मुंह ढक कर मास्क पहने लोग बेहद कम नजर आते हैं.


एबीपी न्यूज ने सब्जी विक्रेताओं से बात की तो उन्होंने कहा, ''दिल्ली में कोई कोरोना नही है. क्या सुबह-सुबह दिल्ली में ही कोरोनावायरस आ रहा है? मोदी जी बंगाल में क्यों दूरी नही बना रहे हैं? वहां कोरोना वायरस नहीं है क्या? आजादपुर मंडी में एक भी नहीं मरा वायरस से."


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बीत दिन प्रेस कांफ्रेंस के जरिए जानकारी दी और बताया कि दिल्ली में कोरोनेवायरस के 25,500 से ज्यादा केस आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में 24 हजार केस सामने आए थे और 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई.


मुख्यमंत्री के अनुसार 30 प्रतिशत पॉजिटिव रेट हो गया है जो कि पिछले 24 घंटे में 23 प्रतिशत था. मुख्यमंत्री ने यह भी स्वीकार किया कि दिल्ली में ICU बेड्स और ऑक्सीजन की तेजी से कमी हो रही है. दिल्ली में 100 से भी कम आईसीयू बेड रह गए हैं. लेकिन, फिर भी लोगों की भीड़ और ढीला रवैया बरकरार है जो स्तिथ को और ज्यादा गंभीर बना सकता है.


आर्मी के पूर्व बॉक्सिंग कोच को आनंद महिंद्रा ने दिया ये बड़ा ऑफर, ऑटो चलाते वीडियो हुआ था वायरल