Delhi Monsoon Update: राजधानी दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को आज गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. जानिए दिल्ली का मौसम अपडेट और प्रदूषण का स्तर कैसा है.


26 जुलाई के लिए आरेंज अलर्ट जारी


आईएमडी ने दिल्ली में 26 जुलाई के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है और आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम स्तर की बारिश या गरज के साथ बारिश होने के साथ 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है. 27 जुलाई के लिए येले अलर्ट जारी किया गया है.


राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों के मुताबिक, न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो साल के इस समय के मौसम के लिए सामान्य है. सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 83 से 71 प्रतिशत के बीच रहा.


दिल्ली में न्यूनतम तापमान28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान


दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में शाम सात बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 100 पर था.


गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच के एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच को ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच को ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच को ‘खराब’, 301 से 400 के बीच को ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच को ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.


यह भी पढ़ें-


India Monsoon Update: आज से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ज्यादा होगी बारिश, महाराष्ट्र-गोवा को मिल सकती है राहत


Mumbai Lift Collapsed: मुंबई में लिफ्ट गिरने से 5 की मौत, घटनास्थल पर पहुंचे आदित्य ठाकरे, ओवरलोडिंग की वजह से हादसे की जताई आशंका