नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को हुई झमाझम बारिश ने गर्मी से राहत को दिला दी है साथ ही मौसम को भी सुहाना बना दिया है. मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक दिल्ली के कई इलाकों में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा.


वहीं, एक ओर जहां बीते दिन हुई तेज बारिश ने उमस को झेल रहे दिल्ली वासियों को राहत दी है तो वहीं, दिल्ली के तमाम इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. जानकारी के मुताबिक, आनंद विहार, सरिता विहार, आइटीओ समेत कई इलाकों में जलभराव के चलते भारी ट्रैफिक का लोगों ने सामना किया. साथ ही जलभराव के कारण सड़क किनारे लगी दुकानेंं पूरी तरह प्रभावित होते दिखी. 


100 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई


मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के कुछ इलाकों में 100 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जो साल 2013 के बाद से अब तक का सबसे बड़ा रिकोर्ड बना है. बताया जा रहा है कि बीते एक दशक में ये तीसरी बार है जब 100 मिलीमीटर या उससे ज्यादा बारिश दर्ज की गई हो.


आज भी दिल्ली में तेज बारिश के बने आसार


मौसम विभाग ने आज भी तेज बारिश का अनुमान लगाया है. विभाग ने तेज बारिश के आसार को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के अलावा, गुरुग्राम, हरियाण और आसपास के इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, बारिश से तापमान समेत गर्मी से जरूर राहत मिलेगी.


यह भी पढ़ें.


Rajasthan: गहलोत सरकार पर पायलट खेमे के विधायक ने फोन टैपिंग का लगाया आरोप