जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर एक बार फिर फोन टैपिंग के आरोप लगे हैं. इस बार कांग्रेस के विधायकों ने ही फोन टेप कराने का आरोप लगाया है. सचिन पायलट खेमे के कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोंलकी ने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार कांग्रेस विधायकों के फोन टेप करवा रही है.


सोंलकी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मेरा फोन टेप किया जा रहा है या नहीं. लेकिन कई विधायकों ने कहा है कि मोबाइल फोन टेप किए जा रहे हैं. कई अधिकारियों ने उन्हें (विधायकों को) बताया कि ऐसा लगता है कि उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है. विधायकों ने इसकी जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी दी है."


इस मामले पर राजस्थान बीजेपी प्रमुख सतीश पूनिया ने कहा, 'एक साल पहले भी ऐसा ही हाल था. आज फिर से कांग्रेस के एक विधायक कह रहे हैं कि उनके फोन टेप हो रहे हैं, जासूसी हो रही है. कांग्रेस बताए कि ये विधायक कौन हैं? कांग्रेस पार्टी अपने ही विधायकों को डरा रही है.'


गहलोत-पायलट में विवाद जारी
ये पूरा मामला ऐसे वक्त सामने आया जब सचिन पायलट दो दिनों से दिल्ली में डेरा डाले बैठे हैं, लेकिन अभी तक उनकी आलाकमान से मुलाकात नहीं हुई है. राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने पहले पिछले साल दिसंबर में और फिर मार्च में राजनीतिक नियुक्तियों की घोषणा की थी, लेकिन इसे लागू नहीं किया जा सका. पायलट का कहना है कि अभी नियुक्तियों में देरी और कैबिनेट विस्तार का कोई कारण नहीं है.


पिछले साल पायलट ने 18 विधायकों के साथ बगावत का मन बनाया था, तब उनके बीजेपी में जाने की खबर थी लेकिन तब राहुल-प्रियंका के दखल के बाद वे मान गए थे. लेकिन अब एक बार फिर पायलट अपने तेवरों से उड़ान भरने को तैयार दिख रहे हैं. 


ये भी पढ़ें-