BJP On MCD Results 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election 2022) में आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत दर्जकर बीजेपी की 15 साल पुरानी सत्ता को उखाड़ फेंका. बीजेपी 104 सीटों पर जीत दर्जकर दूसरे नंबर पर रही है. इस चुनाव में बीजेपी की सीटों की संख्या भले घट गई, लेकिन वोट शेयर में बढ़ोत्तरी हुई है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने एमसीडी चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने 40 फीसदी वोट देने के लिए जनता को धन्यवाद दिया.


दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि नगर निगम चुनाव में जो नतीजे आए हैं, उसमें बीजेपी को 40 फीसदी वोट मिला है. उन्होंने इसके लिए जनता का शुक्रिया करते हुए कहा कि 15 साल के बाद भी अच्छा जनसमर्थन मिला.


एमसीडी में बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा


आदेश गुप्ता ने आगे कहा कि निगम में बीजेपी ठीक तरीके से विपक्ष की भूमिका निभाएगी. उन्होंने कहा कि साल 2017 में इस चुनाव में बीजेपी को 36.08 फीसदी वोट मिले थे. साल 2022 के चुनाव में पार्टी को 3 फीसदी अधिक वोट मिले. उन्होंने कहा कि पार्टी के बेहतर काम की वजह से लोगों ने अपना समर्थन दिया. हम 30 से 35 सीट पर काफी कम वोट से हारे हैं.


'हम सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएंगे'


दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस (Congress) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के सामने घुटने टेक दिए. फेंडली मैच था. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक हो गई थी. केजरीवाल कह रहे थे कि बीजेपी 20 सीट पर सिमट जाएगी, लेकिन पार्टी को 104 सीट मिली. उन्होंने कहा कि हम एक अच्छे विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. निगम में एक सजग प्रहरी की तरह काम करेंगे और भ्रष्टाचार नहीं होने देंगे.


रामवीर सिंह बिधूड़ी ने क्या कहा?


दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) ने भी आम आदमी पार्टी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि दिल्ली एमसीडी चुनाव से पहले केजरीवाल चुनौती दे रहे थे कि 'आप' 230 सीट जीतेगी, लेकिन हम 104 सीट जीते. 28 सीटों पर बीजेपी कम वोट से हार गई. केजरीवाल की तरफ से कहा गया था कि पीएम का आशीर्वाद चाहिए. नरेंद्र मोदी आशीर्वाद देने में पिक एंड चूज नहीं करते. जहां हमारी सरकार नहीं है, वहां भी आशीर्वाद मिलता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल को आयुष्मान योजना और पीएम आवास योजना को लागू करना चाहिए.


ये भी पढ़ें:


Himachal Results: 2 बागियों ने जीता चुनाव, 8 अन्य ने बीजेपी के वोट शेयर में सेंध लगाई