दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या में कमी देखे जाने के बाद अब सरकार तमाम पाबंदियों पर ढील दे रही है. सरकार ने नाइट कर्फ्यू को हटाए जाने के साथ ही अब निजी कार वाहनों में मास्क के पहनने पर ढील दी है. सरकार ने कहा कि अब निजी कार में यात्रा के दौरान लोगों को मास्क से छूट दी जा रही है. 


दरअसल, महामारी के चरम के दौरान, सरकार ने निजी कार में सभी यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया था वहीं अब स्थिति के बेहतर होने पर इस महीने की शुरुआत से प्रतिबंध में ढील दी जा रही है. सरकार ने कहा कि कार चालकों को यात्रा के दौरान मास्क पहनने से छूट दी जा रही है. बता दें, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक के बाद, दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सभी कोविड प्रतिबंधों को हटा दिया है. सरकार ने रात के कर्फ्यू को हटाते हुए राजधानी के सभी स्कूलों को अप्रैल से कक्षाएं फिर से शुरू करने के लिए कहा. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी 2,000 रुपये से घटाकर 500 कर दिया गया है.


दिल्ली में कोरोना का हाल


राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के अब तक 18,59,634 मामले सामने आ चुके हैं और महामारी से 26,122 मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार एक दिन पहले 50,759 नमूनों की जांच की गई थी. दिल्ली में शनिवार को संक्रमण के 440 मामले सामने आए थे, दो मरीजों की मौत हुई थी और संक्रमण की दर 0.83 प्रतिशत दर्ज की गई थी. दिल्ली में 13 जनवरी को संक्रमण के 28,867 मामले सामने आए थे जिसके बाद से दैनिक मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. इसके साथ ही पिछले दो सप्ताह में, घर पर पृथक-वास में रहने वालों की संख्या में भी कमी सामने आई है.


यह भी पढ़ें.


Exclusive: हिजाब, बुलडोजर और गजवा-ए-हिंद जैसे बयानों पर सीएम योगी क्या कुछ बोले, पढ़ें इंटरव्यू की बड़ी बातें


यूपी चुनाव के छठे चरण के लिए दिग्गजों का दंगल जारी, पीएम मोदी महाराजगंज में तो अखिलेश अंबेडकरनगर में करेंगे रैली