नई दिल्ली: दिल्ली के मंडावली इलाके में जानवर से क्रूरता का एक मामला सामने आया है. इस घटना का एक सीसीटीवी वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स गाय के साथ खड़े उसके बछड़े को ईंट से हमला कर रहा है. दरअसल आरोपी शख्स बछड़े के पास से निकल रहा था. बछड़े ने हल्का सा सर ऊपर किया तो आरोपी घबरा गया और उसके हाथ से डॉक्यूमेंट गिर गए. फिर क्या था गुस्से में आकर शख्स ने पहले बछड़े पर लातों-मुक्कों से वार किया और फिर इतने से भी मन नहीं भरा तो ईट उठाकर बछड़े को मारना शुरू कर दिया. देखते ही देखते बछड़ा लहूलुहान होकर गिर गया.


इस वारदात के बाद आसपास से किसी ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घायल बछड़े को अस्पताल पहुंचाया जहां पर उसका इलाज चल रहा है. जांच के दौरान पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला आरोपी की पहचान हो गई. पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम कमल सिंह है जो कि मंडावली इलाके का ही रहने वाला है. पुलिस ने तुरंत क्रुएलिटी अगेंस्ट एनिमल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.


वीडियो सामने आने के बाद इलाके के लोग अपना गुस्सा जता रहे हैं. नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि जिस समय आरोपी कमल गाय के बछड़े पर ईंट से मार रहा था, आसपास कई लोग मौजूद थे. कुछ लोग अपने मोटरसाइकिल और गाड़ी से भी गुजर रहे थे लेकिन किसी ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की.


यह भी पढ़ें-
Bird Flu Explainer: पक्षियों की बीमारी इंसानों के लिए कितनी खतरनाक? जानें बर्ड फ्लू से जुड़े हर सवाल का जवाब
कोरोना: मौत के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचा भारत, अबतक डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत