Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में BRS नेता और तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य के. कविता की न्यायिक हिरासत खत्म होने पर आज (20 मई) उनको राउज ऐवन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. 


इसके पहले पूर्व IPS और BRS नेता डॉ आरएस प्रवीण कुमार ने तिहाड़ जेल में के. कविता से मिलने के बाद ये कहा था कि जांच एजेंसियां कविता पर दबाव बना रही है कि शराब घोटाले में उन नेताओं का नाम लें, जो कि BJP की लाइन पर नहीं चल रहे. इसके साथ ही प्रवीण कुमार ने के कविता को जमानत नहीं देने को घोर अन्याय बताया था.


के. कविता पर बनाया जा रहा दबाव


के. कविता तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी हैं. मुलाकात के बाद प्रवीण कुमार ने बोला, कविता बहुत मजबूत हैं. जांच एजेंसियों की ओर से उनपर दबाव बनाया जा रहा है कि वे उन शराब घोटाले के मामले में नेताओं के नाम के खुलासे करें. ये सब गैरकानूनी और असंवैधानिक है. 


निर्दोष होने के आधार पर कोर्ट से की रिहाई की मांग


प्रवीण कुमार का ने ये भी कहा कि हमने कविता को इस बिनाह पर जमानत पर रिहा करने का अनुरोध किया है कि वह निर्दोष हैं. उन्होंने ये तक कहा था कि सत्तापक्ष कविता पर बदले की भावना से कानून का दुरुपयोग कर रहा है. 


15 मार्च के दिन हैदराबाद से हुई थी गिरफ्तार


प्रवर्तन निदेशालय ने के कविता को 15 मार्च के दिन हैदराबाद से हिरासत में लिया था. 16 मार्च को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी पेशी हुई. यहां से कविता को 7 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा गया. इसके बाद अदालत ने 23 मार्च को केंद्रीय एजेंसी को तीन दिन की और हिरासत दी. 


केजरीवाल और सिसोदिया के साथ मिलकर प्लानिंग करने के आरोप


के. कविता पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में प्रॉफिट के लिए प्लानिंग की थी.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह-अमित शाह की जनता अपील, कहा- विकसित भारत के लिए करें मतदान