Delhi Liquor Policy Scam: दिल्ली शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिह इस वक्त ई़डी यानी प्रवर्तन निदेशालय की न्यायिक हिरासत में हैं. वहीं अब इस मामले में ईडी ने संजय सिंह के करीबी विवेक त्यागी को पूछताछ के लिए बुलाया है, जिसके चलते विवेक त्यागी ईडी ऑफिस पहुंच चुके हैं. इससे पहले मामले को लेकर ईडी ने संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा से पूछताछ की थी. 


सर्वेश मिश्रा कल यानी 6 अक्टूबर को सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे थे. जांच एजेंसी ने उनसे क्या बातचीत की, क्या उन्हें संजय सिंह के सामने बैठाकर सवाल-जवाब किया गया, यह तो सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि ईडी ने अपनी ओर से जब्त किए गए सबूतों के बारे में पूछताछ की होगी. बताया जा रहा है कि सर्वेश मिश्रा से पूरे 9 घंटे तक पूछताछ की गई. 


क्या है पूरा मामला


मालूम हो कि संजय सिंह की गिरफ्तारी बुधवार (4 अक्टूबर) को हुई थी. ईडी ने उनके आवास पर छापा मारकर उनकी गिरफ्तारी की, जिसके बाद अगले दिन दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह को पांच दिन की ईडी की हिरासत में भेज दिया था. जांच एजेंसी ने हालांकि कोर्ट से 'आप' नेता की 10 दिन की रिमांड मांगी थी. ईडी ने गुरुवार (5 अक्टूबर) को कोर्ट में दावा किया कि संजय सिंह ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मदद से दिल्ली आबकारी नीति 'घोटाले' के लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने का वादा किया था. संजय सिंह पर आरोप है कि उन्हें कारोबारी दिनेश अरोड़ा ने दो करोड़ रुपये नकद दिए थे, जिसके बाद संजय सिंह इस आरोप को खारिज कर चुके हैं. बता दें कि आरोपी कारोबारी दिनेश अरोड़ा कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी थे, बाद में वह सरकारी गवाह बन गए थे.


यह भी पढ़ें:-


'पुतिन बुरे इसका मतलब ये नहीं कि यूक्रेन अच्छा, अमेरिका को इराक, अफगानिस्तान की गलतियों से सीखना चाहिए', रामास्वामी का जेलेंस्की पर निशाना