दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबत बढ़ सकती है. प्रवर्तन निदेशालय की जांच में के कविता के साथ केजरीवाल का भी नाम जुड़ा है. ईडी ने हाल ही में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को गिरफ्तार किया था. ईडी के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि नई आबकारी नीति से लाभ उठाने के लिए के कविता ने अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और अन्य आप नेताओं के साथ मिलकर साजिश रची. 


ईडी का दावा है कि आबकारी नीति से निजी लाभ पाने के एवज में आप नेताओं तक 100 करोड़ रुपये पहुंचाए गए. साजिश के तहत नई शराब नीति में होलसेलर्स के जरिए लगातार रिश्वत का पैसा आप पार्टी तक पहुंचाया जाता रहा. साजिश के तहत साउथ लॉबी का मकसद एडवांस में दी गई करोड़ों रुपए की रिश्वत को शराब पर प्रॉफिट मार्जिन बढ़ाकर वसूलना और इस नीति से दोगुना मुनाफा कमाना था.


15 मार्च को गिरफ्तार हुईं के कविता


दिल्ली के कथित शराब घोटाले में ईडी ने 15 मार्च को हैदराबाद से बीआरएस एमएलसी के कविता को गिरफ्तार किया था. इससे पहले उनके घर में ईडी ने रेड डाली थी. के कविता को पूछताछ के लिए ईडी की हिरासत में रखा गया है. इस मामले में पिछले साल फरवरी में दिल्ली के तत्कालीन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था. वहीं नवंबर 2023 में आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी हुई थी.


दरअसल, दिल्ली में 17 नवंबर 2021 को केजरीवाल सरकार ने नई शराब नीति लागू की थी. ये नीति जल्द विवादों में आ गई. दिल्ली के कथित शराब घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है. वहीं इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच ईडी कर रही है. सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया की याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान सीबीआई ने सिसोदिया की जमानत का विरोध किया. सीबीआई ने कहा कि अभी इस मामले में और भी हाई प्रोफाइल लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. जांच एजेंसी ने कहा, मामले में जांच चल रही है, अगर सिसोदिया को जमानत दी गई, तो वे इसमें बाधा डाल सकते हैं.