Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति के कथित शराब घोटाले मामले में आरोपी अरबिंदो फार्मा के प्रोमोटर शरथ चंद्र रेड्डी का बयान दर्ज करने के लिए सीबीआई ने परमिशन दाखिल कर दी है. सीबीआई ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. रेड्डी सीबीआई से 164 के बयान दर्ज करवाने के लिए सहमत हैं. कोर्ट ने शरथ रेड्डी का 164 का बयान दर्ज करने की इजाजत दे दी है.


शरथ रेड्डी दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी थे, जिसकी जांच ईडी कर रही है. बाद में वह ईडी के सरकारी गवाह बन गए थे. सीबीआई ने इस मामले में रेड्डी के खिलाफ अभी तक आरोप पत्र दायर नहीं किया है. दिल्ली के कथित शराब घोटाले की जांच सीबीआई ने पिछले दिनों कोर्ट से कहा था कि उसे के. कविता को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति दी जाए. सीबीआई ने स्पेशल जज को को बताया था कि तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता के 'आग्रह पर ही शरथ रेड्डी ने दिल्ली में शराब कारोबार में उतरने का फैसला लिया था.


क्या है मामला?


दिल्ली शराब घोटाले के मामले में सीबीआई का कहना है कि के. कविता ने शरथ रेड्डी को आश्वासन दिया था कि दिल्ली सरकार में उनके संपर्क हैं और वह नई शराब पॉलिसी के तहत दिल्ली में शराब के कारोबार में रेड्डी की मदद करेंगी. 


इसके लिए 'कविता ने शरथ चंद्र रेड्डी से कहा था कि उन्हें दिल्ली में शराब का कारोबार पाने के लिए आम आदमी पार्टी को 25 करोड़ रुपए और हर रिटेल जोन के लिए 5 करोड़ रुपए देने होंगे. इसके साथ ही रेड्डी को ही उनके पार्टनर अरुण आर. पिल्लई और अभिषेक बोइनपल्ली को करना होगा. ये दोनों इसके बदले में विजय नायर के साथ संपर्क करेंगे, जो अरविंद केजरीवाल के आदमी हैं.


कविता ने रेड्डी को दी थी धमकी


सीबीआई के अनुसार, 'कविता ने रेड्डी से कहा था कि उन्होंने खुद नायर से आप पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी. जब शरथ चंद्र रेड्डी ने मांगे गए पैसे का भुगतान करने में अनिच्छा दिखाई तो के. कविता ने तेलंगाना और दिल्ली में उनके शराब कारोबार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी.


ये भी पढ़ें: Madhavi Latha Controversy: 'मस्जिद कहां से आयी? अगर किसी को ठेस पहुंची तो मांगती हूं माफी', तीर विवाद पर बोलीं माधवी लता