BJP Attack Arvind Kejriwal: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार (9 अप्रैल 2024) को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उच्च न्यायालय में उनकी गिरफ्तारी और हिरासत में भेजे जाने के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज होने के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.


केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से बातचीत में आगे कहा कि नवंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नौ समन जारी किए थे. उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल पिछले छह महीनों से किसी न किसी बहाने से इन नोटिस से बचते रहे. बाद में उनकी गिरफ्तारी हुई.


'किसी और को चलाने दें दिल्ली सरकार'


हरदीप सिंह पुरी ने एक बयान में कहा, ‘‘अब समय आ गया है कि अरविंद केजरीवाल नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें.’’ उन्होंने कहा कि कानून ने उन्हें पकड़ लिया है और अदालत ने कठोरता से ईडी की ओर से उनकी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए गिरफ्तारी को बरकरार रखा है. पुरी ने कहा कि केजरीवाल का मुख्यमंत्री पद पर बने रहना बेशर्मी है. उन्हें अब इस्तीफा दे देना चाहिए और किसी और को दिल्ली सरकार चलाने देना चाहिए.


सुधांशु त्रिवेदी ने भी पीसी कर किया था हमला


दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज होने के बाद बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने भी अरविंद केजरीवाल पर हमला किया था. उन्होंने मंगलवार (9 अप्रैल, 2024) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि कोर्ट ने माना है कि ईडी की ओर से पेश किए गए सबूतों से लगता है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले की साजिश में शामिल थे.


मनोज तिवारी ने बताया घोटाले का किंगपिन


बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि मुजरिम मुजरिम होता है. देश में सभी को भारत के कानून का पालन करना ही होगा. आज माननीय कोर्ट के आदेश ने AAP के गैंग लीडर को आईना दिखा दिया, ED की ओर से एकत्र किए गए सबूतों से पता चलता है कि किंगपिन अरविंद केजरीवाल ही हैं.


ये भी पढ़ें


Odisha Elections 2024: सीएम के दांव से चित्त हुए दिग्गज, बेटों को नहीं दे पा रहे जीत का आशीर्वाद, जानें पूरी कहानी