LG Letter To Delhi CM: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच एमसीडी में एल्डरमैन मनोनीत करने को लेकर तनातनी खत्म नहीं हुई है. इस बीच एलजी वीके सक्सेना ने सोमवार (9 जनवरी) को सीएम केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर उन्हें मीटिंग के लिए आमंत्रित किया है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने एलजी को चिट्ठी लिखकर उन पर अपनी शक्ति के दुरुपयोग का आरोप लगाया था.


एलजी वीके सक्सेना ने चिट्ठी में लिखा कि मैं इस बात की सराहना करता हूं कि आपने शहर में गवर्नेंस को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है और राजधानी के प्रशासन से जुड़े संवैधानिक प्रावधानों और कानूनों की पेचीदगियों में जाने लगे हैं. एलजी ने लिखा कि स्पष्टता के लिए मैं आपको मीटिंग के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं जहां हम इन मुद्दों को डिस्कस कर सकें.


विधानसभा चुनावों के दौरान सीएम थे व्यस्त


वीके सक्सेना ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि अक्टूबर तक हम नियमित रूप से मिलते थे, लेकिन उसके बाद आपने विधानसभा चुनावों में व्यस्तता के चलते मिलने में असमर्थता जताई. अब चुनाव खत्म हो गए हैं, ऐसे में शहर में संघर्ष मुक्त गवर्नेंस और जनहित के लिए ऐसी मीटिंग फिर शुरू होनी चाहिए. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अरविंद केजरीवाल लगातार उपराज्यपाल पर संवैधानिक प्रावधानों और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करने का आरोप लगा रहे थे.


केजरीवाल ने लगाए थे एलजी पर आरोप


दिल्ली के सीएम केजरीवाल उपराज्यपाल को लगातार चिट्ठी लिख बता रहे थे कि किस तरह संवैधानिक प्रावधानों और सुप्रीम कोर्ट के किस आदेश की वो धज्जियां उड़ा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने एल्डरमैन के मुद्दे पर एलजी से अपना मत साफ करने को भी कहा था. सीएम केजरीवाल ने कहा था कि उपराज्यपाल ने गलत तरीके से एमसीडी में 10 सदस्यों को नामित कर दिया, जबकि अब तक दिल्ली सरकार सदस्य नामित करती थी.


ये भी पढ़ें:


Kanjhawala Case: '...चाहे वे कितने भी रसूख वाले हों', कंझावला कांड पर LG से बोले सीएम अरविंद केजरीवाल