LG Action AAP: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार का एक और घोटाला सामने आया है. आरोप है कि दिल्ली जल बोर्ड (DJB) में 20 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ. इसी मामले को लेकर अब दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने जल बोर्ड अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया है. 


उपराज्यपाल (LG) ने इस मामले में चीफ सेक्रेटरी को एफआईआर (FIR) दर्ज कराने के आदेश दिए हैं. साथ ही एलजी ने मुख्य सचिव से 15 दिन में कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी है. यह घोटाला 2012 से शुरू हुआ था. अरविंद केजरीवाल के अध्यक्ष रहते यह घोटाला हुआ है. इसमें कुछ बैंककर्मी भी शामिल हैं. 


इन मामलों को लेकर कर चुके हैं जांच की सिफारिश 


इससे पहले उपराज्यपाल ने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) द्वारा 1,000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. एलजी ने सितंबर में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति में अनियमितताओं और 'फर्जी' शिक्षकों के वेतन भुगतान में धन के गबन के आरोपों की विभागीय जांच के आदेश दिए थे.


उपराज्यपाल सक्सेना दिल्ली की आबकारी नीति को लकेर भी जांच की सिफारिश कर चुके हैं. इसके लिए उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की थी. इसके बाद से ही दिल्ली में एलजी बनाम मुख्यमंत्री का खेल शुरू हुआ था. यहां तक कि उपराज्यपाल ने सितंबर में अरविंद केजरीवाल पर 25.93 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी चोरी के आरोप में भी जांच के प्रस्ताव को आगे बढ़ाते हुए कार्रवाई के आदेश दिए थे. 


कम नहीं हो रही आप और LG के बीच की तनातनी


आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल के बीच शराब घोटाले से शुरू हुई तनातनी अब भी रुकने का नाम नहीं ले रही है. दोनों के बीच जारी तल्खी ने अब नया मोड़ ले लिया है. काफी दिनों तक शांत चल रहे विवाद के बाद अब एक बार फिर दिल्ली जल बोर्ड के मुद्दे ने इसे ताजा कर दिया है. 


ये भी पढ़ें: 


PFI Ban: हिंदू महासभा-अखिल भारतीय बार एसोसिएशन ने की PFI को बैन करने की मांग, सड़कों पर उतरने की तैयारी


Delhi News: सरकारी स्कूल में दूसरे क्लास के छात्र की संदिग्ध मौत, शरीर पर चोट का नहीं मिला कोई निशान