Delhi LG Oath Taking Ceremony: दिल्ली के नए उप राज्यपाल के तौर पर आज विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने शपथ ली. शपथ ग्रहण का ये समारोह राज निवास में रखा गया था. इस समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के दिल्ली कैबिनेट के सभी मंत्री भी शामिल हुए. इसके अलावा दिल्ली के कुछ सांसद और विधायक भी शामिल हुए. 


हालांकि इस शपथ समारोह के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि बीजेपी सांसद डॉ हर्षवर्धन सिंह (BJP MP Dr Harshvardhan Singh) समारोह शुरू होने से पहले ही वापस लौट गये. दरअसल इस समारोह का आयोजन जिस जगह पर किया गया था उस जगह पर बैठने की व्यवस्था कुछ इस तरह से की गयी थी कि कुछ सांसदों ने इस पर नाराजगी जताई.



क्यों नाराज हुए बीजेपी सांसद ?
डॉ हर्षवर्धन तो इतने नाराज हुए कि उन्होंने वहां बैठने के बजाय वापस लौटने लगे. इस बीच कुछ अधिकारियों ने उन्हें काफ़ी देर तक मानने की कोशिश की लेकिन वो बिना रुके राज निवास से निकल गये. दरअसल सांसद और विधायकों के बैठने की जो व्यवस्था की गयी थी उसको लेकर डॉ हर्षवर्धन ने नाराजगी जतायी थी.


क्या बोले डॉ हर्षवर्धन ?
डॉ हर्षवर्धन को दूसरी पंक्ति में बैठने के लिए कहा गया था जिस पर उन्हें आपत्ति हुई. हालांकि जब व्यवस्था ठीक नहीं हुई तब हर्षवर्धन वहां से नाराज होकर निकल गये. जाते समय हर्षवर्धन ने कहा कि वो इसकी शिकायत दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से करेंगे. डॉ हर्षवर्धन के नाराज होकर जाने के बाद अधिकारी भी हरकत में आये और तुरंत अतिरिक्त सोफे मंगाये गये और विशिष्ट अतिथियों के बैठने की अतिरिक्त व्यवस्था की गई.


क्या बोले बीजेपी सांसद प्रवेश शर्मा ?
इस दौरान बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि जिस वक्त हर्षवर्धन नाराज़ होकर गये हैं उस वक्त जो भी वहाँ मौजूद था उसने वहां पर बैठने की व्यवस्था ठीक नहीं की थी. अधिकारियों को इस तरह के आयोजन के दौरान विशेष ध्यान रखना चाहिये. इस व्यवस्था पर अधिकारियों को संज्ञान लेने की जरूरत है.


KCR-Devegowda Meet: पूर्व पीएम देवगौड़ा से मिले तेलंगाना के सीएम KCR, केंद्र पर कसा तंज, कही ये बड़ी बात


Gyanvapi Mosque Case: आज मुस्लिम पक्ष ने पेश कीं दलीलें- सोमवार को अगली सुनवाई, जानिए वाराणसी कोर्ट में क्या कुछ हुआ