Delhi Doctors Strike: राजधानी दिल्ली के सबसे बड़े मैटरनिटी अस्पताल कस्तूरबा के डॉक्टर हड़ताल पर जा चुके हैं. NDMC के अंतर्गत आने वाले इस अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों को शिकायत है कि पिछले 3 महीने से न सैलरी मिली है और न ही डीए. अभी ये डॉक्टर चेतावनी के लिए हड़ताल कर रहे हैं. मांगें ना पूरी होने पर 26 नवम्बर से पूर्ण हड़ताल पर जाएंगे. 26 तारीख के हड़ताल में इमरजेंसी सेवा भी रोक दी जाएगी.


बकाया सैलरी को लेकर हड़ताल


कस्तूरबा रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉक्टर सुनील ने कहा, " हमलोग स्ट्राइक करते नहीं हैं, करवाया जाता है. ऐसा पिछले 5-6 साल से चला आ रहा है. जब तक हमलोग स्ट्राइक नहीं करते हैं सैलरी नहीं मिलती है. पिछली बार जब हमने मेयर साहब से बात की तो उन्होंने आश्वासन दिया कि आगे से समय से सैलरी दी जाएगी लेकिन फिर से वही स्थिति हो गयी है. हमें स्ट्राइक के लिए मजबूर किया जा रहा है."


सितंबर से नहीं मिली है सैलरी


हाथों में प्लेकार्ड लिए विरोध कर रहे डॉक्टर्स कहते हैं कि जुलाई से डीए बढ़ गया था और इम्प्लीमेंटेशन के ऑर्डर आ गए थे लेकिन हमें नहीं मिला. हमें सितम्बर से सैलरी नहीं मिली है. घर चलाने के लिए हमें भी सैलरी चाहिए. कितने समय तक ऐसे काम चलाएंगे. जब सैलरी समय पर नहीं आती है तो हमें काफी मुश्किलें होती हैं. त्योहार बहुत मामूली तरीके से बिताना होता है. हमें घर के रेंट, गाड़ी की ईएमआई देनी होती है.


हड़ताल पर गए डॉक्टरों ने बताया कि अभी तक ऑथोरिटी से न तो बात हुई न समाधान मिला है. हर चार महीने पर बोलना पड़ता है कि सैलरी नहीं मिली कुछ कार्रवाई कीजिये. उसके बाद भी कुछ सुनते नहीं हैं और वापस यही कदम उठाना पड़ता है. अपने ही हक के पैसे के लिए हमें बार बार प्रदर्शन करना पड़ता है.


Delhi Metro: पिंक लाइन पर यात्रियों को मिलेगा ड्राइवरलेस मेट्रो का मजा, DMRC का 25 नवंबर से चलाने का एलान