Delhi Kanjhawala Accident Update: दिल्ली पुलिस ने कंझावला में हुए दर्दनाक सड़क हादसे और लड़की की लाश को कार से घसीटने के मामले में मंगलवार को मृतका की सहेली के बयान दर्ज किए. मृतका की सहेली घटना के वक्त मौजूद थी और इस पूरे मामले में वह मुख्य गवाह भी है. मृतका की सहेली के बयान के मुताबिक, उसे भी हादसे में चोट लगी थी, लेकिन वो वहां से डरकर अपने घर भाग गई थी और उसने अंजलि को वहीं छोड़ दिया था. उसने यह भी बताया कि अंजलि का शरीर कार में फंस गया था और कार सवार उसे वैसे ही घसीटकर ले गए. चलिए अब आपको इस पूरे मामले के 10 बड़े अपडेट बताते हैं.



  • अंजलि की सहेली निधि ने दावा किया कि वो (अंजलि) नशे में थी और उसने स्कूटी चलाने पर जोर दिया था. उसने दावा किया कि इसी बात पर उन दोनों की होटल में लड़ाई भी हुई थी, जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

  • होटल के मैनेजर ने पुलिस को बताया कि रात करीब 1.30 बजे होटल से निकलने से पहले अंजलि और उसकी दोस्त के बीच झगड़ा हुआ था. मैनेजर ने कहा, "वो दोनों बहस कर रही थीं. जब मैंने उन्हें लड़ाई न करने के लिए कहा तो वो नीचे उतरीं और लड़ने लगीं, जिसके बाद दोनों स्कूटी पर सवार हो गईं."

  • होटल में निधि और अंजलि ने कुछ लड़कों से बात की थी, उन्हें भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. होटल प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि उन लड़कों ने अलग कमरा बुक कराया हुआ था. अपने बयान में निधि ने कहा कि वो कुछ दोस्तों से मिलने होटल गए थे.

  • भीषण हादसे के दो दिन बाद मंगलवार को पता चला कि जब कार खींचकर ले गई तो अंजलि अकेली नहीं थी. निधि जो उस समय उसके साथ थी, उसने कहा कि वह डर गई थी और वहां से घर भाग गई थी.

  • दूसरी ओर, नए साल की रात जानलेवा बलेनो कार चला रहे पांच लोगों ने दावा किया कि उन्हें समझ नहीं आया कि जिस स्कूटी को उन्होंने टक्कर मारी, उसको चलाने वाली लड़की कार के नीचे फंस गई थी. हालांकि, निधि ने दावा किया कि अंजलि चिल्ला रही थी, लेकिन कार नहीं रुकी और उन्होंने जानबूझकर उसे मार डाला.

  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने निधि की सहेली के बयानों पर आपत्ति दर्ज करवाई. उन्होंने कहा, "आज जब पुलिस ने अंजलि की 'दोस्त' को पकड़ा तो वो TV पर आकर अंजलि के बारे में ऊल जलूल बकवास कर रही है. जो लड़की अपनी दोस्त को सड़क पर मरता देख उसकी मदद करने की जगह घर जाकर सो गई, उस पर कैसे विश्वास किया जा सकता है?"

  • कंझावला कांड में पुलिस की कार्यशैली पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं. इंडिया टुडे से बात करते हुए एक चश्मदीद ने दावा किया कि उसने इलाके में गश्त कर रहे पुलिस अधिकारियों को महिला के घसीटे जाने की सूचना दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

  • फूड डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के तौर पर काम करने वाले विकास ने बताया कि 1 जनवरी को तड़के करीब 3.20 बजे जब वह कंझावला रोड पर ऑर्डर देने के लिए जा रहा था तो वो भी उसी बलेनो कार की चपेट में आने से बच गया था. उन्होंने दावा किया कि जब कार आगे बढ़ी तो पास में एक पुलिस चौकी थी.

  • अंजलि के परिवार का मानना है कि यह सिर्फ कार का अंजलि की स्कूटी से टकराने और फिर उसे घसीटने का मामला नहीं है, बल्कि उनकी बेटी के साथ रेप भी किया गया है. हालांकि, अंजलि की ऑटोप्सी रिपोर्ट ने मामले में यौन उत्पीड़न के एंगल से इनकार किया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत का कारण दुर्घटना और घसीटना था.

  • पुलिस के अनुसार, आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से मौत और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पांचों आरोपियों के खिलाफ नए आरोप जोड़े जा सकते हैं.


ये भी पढ़ें- Delhi Kanjhawala Accident: 'जो उसके साथ हुआ...किसी के साथ नहीं होना चाहिए', आरोपी के परिवार ने अंजलि के लिए मांगा न्याय, लेकिन सता रहा ये डर