Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने एक और आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली को गिरफ्तार किया है. आरोपी गुल्ली पर सोनू चिकना को हथियार सप्लाई करने का आरोप है. फिलहाल पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. मामले में लगातार आरोपियों की पहचान कर उनकी धरपकड़ भी की जा रही है. पुलिस अब तक इस मामले में 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 


जहांगीरपुरी इलाके में शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान शनिवार शाम को दो गुटों के बीच यह हिंसा देखने को मिली थी, जिसके बाद पुलिस दोनों समुदाय से जो लोग आरोपी पाए जा रहे हैं उन्हें गिरफ्तार कर रही है. मामले में पुलिस ने एक ही परिवार के 5 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. 


गिरफ्तार आरोपियों के नाम-

जाहिद, अंसार, शहजाद, मुख्तार अली, मो. अली, आमिर, अक्सार, नूर आलम, मोहम्मद असलम, जाकिर, अकरम, इम्तियाज, मो. अली, अहीर, शेख सौरभ, सूरज, नीरज, सुकेन, सुरेश, सुजीत सरकार, सलीम उर्फ चिकना, गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, मामले में पुलिस ने तीन नाबालिग को भी पकड़ा है.


सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली हिंसा के पांच आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाने का फैसला किया है. आगे भी बाकी आरोपियों के खिलाफ ऐसी ही सख्त कार्रवाई हो सकती है. इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए थे. 


जिन पांच आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाया गया है, उनमें मुख्य आरोपी कहे जा रहे अंसार का नाम भी शामिल है. इसके अलावा आरोपी सलीम, इमाम शेख उर्फ सोनू, दिलशाद और आहिर के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें- 


यूरोप के साथ भारत का शिखर संवाद, अगले महीने इन तीन देशों के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी


Jahangirpuri Violence: आदेश गुप्ता पर AAP का पलटवार, कहा- सिर्फ बीजेपी को होता है दंगों का फायदा, पुलिस ने नहीं की ठोस कार्रवाई