Delhi Covid-19: दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है. इस बीच आज तकरीबन 25 हजार संक्रमण के मामले सामने आ सकते हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि आज 25 हजार तक मामले सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर कोमार्बिड मरीज ही हैं. जिन्हें वैक्सीन लगी है उनकी भी मौत हुई है. बच्चों के लिए अब तक ज्यादा सीवियर नहीं है. मैं पहले से कह रहा हूं कि ये कम्युनिटी स्प्रेड है. उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर पूरी तरह से तैयार है.


दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेज


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री (Delhi Health Minister) सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि टेस्टिंग को लेकर ICMR से जारी गाइडलाइन बिल्कुल ठीक है. लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. इसलिये वायरस का ज्यादा असर नहीं है. अस्पतालों में पूरी तैयारी है. अस्पतालों में अभी बहुत कम मरीज भर्ती है. 37 हजार बेड हम तैयार कर सकते हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के पीक को लेकर उन्होंने कहा कि पीक की एक निर्धारित समय सीमा नहीं होती लेकिन अब केस बढ़ने बंद हो गए हैं. अस्पताल में एडमिशन कम हो रहे हैं तो ये समझा जा सकता है कि अब स्थित ठीक हो रही है, मामलों में अब गिरावट आएगी.


ये भी पढ़ें: Covid-19: दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर आज से प्राइवेट ऑफिस बंद, होटल और बार में खाना खाने पर भी प्रतिबंध


अस्पतालों में पूरी तैयारी


इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा था कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा था अस्पतालों में पिछले साल मई में 20 हजार बेड भर गये थे लेकिन अभी डेढ़ हजार के आसपास बेड ही भरे हैं. हालांकि उन्होंने सावधानी बरतने और मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लगाने की हमारी कोई मंशा नहीं है. कम से कम पाबंदियां लगाना चाहते हैं. पिछली बार की लहर से हमने पार पा लिया और इस बार पर हम जरूर इससे पार पा लेंगे. बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 21,259 नए कोरोना मामले सामने आए थे. साथ ही एक दिन में 23 मरीजों की मौत की भी पुष्टि की गई है.


ये भी पढ़ें: National Youth Day programme: राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करते हुए बोले पीएम मोदी- आज का भारत अपने सामर्थ्य और सपने से है युवा