Bomb Threat In Delhi: राजधानी दिल्ली के सादिक नगर में एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. सादिक नगर के द इंडियन स्कूल (The Indian School) को ईमेल (e-mail) के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली. दिल्ली पुलिस के बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड ने जानकारी देते हुए बताया कि एहतियात के तौर पर स्कूल को खाली करा दिया गया है. 


जानकारी के अनुसार, इंडियन स्कूल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है, धमकी मिलने के बाद स्वाट कमांडो और बम निरोधक दस्ते की टीम स्कूल में मौजूद है. वहीं, बम की धमकी मिलने के बाद स्कूल परिसर और इसके आसपास के क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल है.


हम जांच कर रहे हैं- डीसीपी


इंडियन स्कूल में मौके पर पहुंची साउथ दिल्ली की डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि "नवंबर के महीने में भी एक ईमेल आया था लेकिन उसका सर्वर जर्मन से था इसलिए आगे उसका लिंक स्टैबलिश नहीं हो पाया था तो इस बार हम इसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, हम जांच कर रहे हैं."






स्कूल परिसर की दो राउंड जांच हुई


डीसीपी चंदन चौधरी ने कहा, हमने स्कूल परिसर की दो राउंड जांच करा दी है अब तीसरा राउंड चल रहा है संभावना है कि ये हॉक्स कॉल (फर्जी कॉल) है. डीसीपी ने आगे बताया कि सुबह 10:50 बजे ई-मेल के जरिए स्कूल को बम की धमकी मिली. हमने सभी छात्रों को बाहर निकाला. हमने मौके पर बीडीटी और बीडीएस की टीमें तैनात कीं. हमने स्पेशल सेल और स्पेशल ब्रांच को सूचित किया. हमने स्वाट टीम के साथ विजुअल सर्च किया है.


पिछले नवंबर में इसी तरह की फर्जी धमकी मिली


डीसीपी चंदन चौधरी ने आगे बताया कि इसमें दो राउंड का सर्च ऑपरेशन पूरा हो चुका है, तीसरा राउंड चल रहा है. स्वाट टीम भी मौके पर है. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह मेल कहां से आया है. संभवत: यह एक फर्जी कॉल थी. पिछले नवंबर में इसी तरह की एक फर्जी धमकी जर्मनी स्थित एक सर्वर से इसी तरह के धमकी भरे ईमेल का पता लगाया गया था.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: नीतीश कुमार और राहुल गांधी की मीटिंग में विपक्षी एकता पर अहम फैसला, इसी महीने होगी बड़ी बैठक